JEE Main 2024: पहले सेशन में 7 तो दूसरे में हासिल किए 100 परसेंटाइल, अब लगे चीटिंग के आरोप
Advertisement
trendingNow12223343

JEE Main 2024: पहले सेशन में 7 तो दूसरे में हासिल किए 100 परसेंटाइल, अब लगे चीटिंग के आरोप

JEE Main 2024: जेईई मेन 2024 के सेशन 2 की परीक्षा में तेलंगाना के केसम चन्ना बसव रेड्डी ने 100 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं. लेकिन, हैरानी बात यह है कि सेशन 1 की परीक्षा में उन्हें केवल 7 परसेंटाइन मार्क्स ही मिले थे, जिस कारण अब उन पर चीटिंग के आरोप लग रहे हैं.

JEE Main 2024: पहले सेशन में 7 तो दूसरे में हासिल किए 100 परसेंटाइल, अब लगे चीटिंग के आरोप

JEE Main 2024 Topper: जेईई मेन 2024 के दूसरे सेशन के परिणाम शुक्रवार 25 अप्रैल की देर रात घोषित किए गए. इससे विभिन्न प्लेटफार्मों पर जेईई मेन टॉपर्स और जेईई एडवांस्ड के लिए कटऑफ जैसे विभिन्न विषयों पर चर्चा शुरू हो गई. वहीं, इसी दौरान एक्स और रेडिट जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक छात्र ने अपने मार्क्स से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा. जेईई मेन के टॉपर तेलंगाना के केसम चन्ना बसव रेड्डी ने 100 परसेंटाइल स्कोर हासिल किया है. हालांकि, जेईई मेन 2024 के जनवरी सेशन (सेशन-1) में केसम चन्ना बसव रेड्डी ने केवल 7 परसेंटाइल अंक ही प्राप्त किए थे.

पहले सेशन में 7 तो दूसरे में 100 परसेंटाइल
जेईई मेन 20204 के सेशन-2 में केसम ने एक बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन किया, जिसने कई लोगों को हैरान कर दिया है. केसम ने यह उपलब्धि हासिल करके सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है. जेईई मेन के जनवरी सत्र के दौरान, केसम चन्ना बसव रेड्डी ने किसी भी विषय में उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं किया था. उन्होंने फिजिक्स में 31.95 प्रतिशत, मैथ में 11.59 प्रतिशत और केमिस्ट्री में 9.93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे, जिससे कुल मिलाकर उनका स्कोर केवल 7 प्रतिशत रहा था, लेकिन महज चार महीने में उन्होंने इन सभी विषयों में 100 परसेंटाइल स्कोर हासिल कर सबको चौंका दिया है.

कुछ लोग कर रहे सराहना, तो कुछ उठा रहे सवाल
केसम चन्ना बसव रेड्डी के हालिया प्रदर्शन ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है. कुछ लोग उनकी कड़ी मेहनत की सराहना कर रहे हैं, जबकि अन्य उनके अचानक सुधार पर सवाल उठाते हैं. यहां तक कि उन पर धोखाधड़ी का आरोप भी लगा रहा है. अटकलों से पता चलता है कि अपने पहले प्रयास के दौरान उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ा होगा या फोकस की कमी रही होगी. उनके पहले और दूसरे सेशन की तुलनाएं की जा रही हैं, जिसमें एक यूजर ने 300 के परफेक्ट स्कोर तक पहुंचने के लिए केसम की प्रगति का समर्थन किया है.

एक छात्र ने लगाए चीटिंग के आरोप
एक्स पर तेजुउउ नाम के एक यूजर ने यह भी दावा किया कि वह परीक्षा के सेशन-2 के दौरान केसम रेड्डी के बगल में बैठा था. यूजर के अनुसार, रेड्डी ने तेजुउउ की आंसर शीट से सभी 75 आंसर की नकल की है. हालांकि, इस पर अभी तक कोई वेलिड प्रूफ साझा नहीं किया गया है.

Trending news