BPSC TRE 3.0 Admit Card 2024: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12145063

BPSC TRE 3.0 Admit Card 2024: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

BPSC TRE 3.0 Admit Card 2024: एग्जाम सेंटर एक कोड के रूप में ई-एडमिट कार्ड पर उपलब्ध होगा. एग्जाम सेंटर कोड के संबंध में डिटेल जानकारी 12 मार्च को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी.

BPSC TRE 3.0 Admit Card 2024: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

BPSC Teacher Admit Card: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने कक्षा 1 से पांचवीं और छठी से आठवीं के लिए 15 मार्च को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. एडमिट कार्ड बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट (bpsc.bih.nic.in और onlinebpsc.bihar.gov.in) पर उपलब्ध है. जो उम्मीदवार 15 मार्च को परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आज से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आवेदकों को लॉगिन करने के बाद अपने डैशबोर्ड पर एक अपडेटेड पासपोर्ट साइज का फोटो अपलोड करना होगा. यदि नाम, पिता का नाम या माता के नाम में गलती हैं, तो एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले उन्हें तय जगह पर सही नाम/ पिता का नाम/ माता के नाम का उल्लेख करना होगा.

BPSC TRE 3.0 Admit Card 2024 Download Link

यहां डाउनलोड लिंक भी दिया गया है. उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपने यूजरनेम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा. परीक्षा मैथ्स और साइंस, सोशल साइंस, हिंदी, इंग्लिश, संस्कृत और उर्दू और कक्षा 6 से 8 के लिए सभी विषयों के लिए सुबह 09:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक होनी है. वहीं जनरल, उर्दू और बंगाली के लिए क्लास 1 से 5 तक के  सभी सब्जेक्ट के लिए भी निर्धारित है.

BPSC TRE 3 Exam Centre

एग्जाम सेंटर एक कोड के रूप में ई-एडमिट कार्ड पर उपलब्ध होगा. एग्जाम सेंटर कोड के संबंध में डिटेल जानकारी 12 मार्च को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. सभी कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर पर हर शिफ्ट में अपने साथ एडमिट कार्ड की एक एक्स्ट्रा कॉपी ले जाना सुनिश्चित करना होगा तथा परीक्षा अवधि के दौरान उस पर साइन करने के बाद उसे इनविजिलेटर को देना होगा.

कैंडिडेट्स को एग्जाम शुरू होने से 1 घंटे पहले तक ही एग्जाम सेंटर में एंट्री की इजाजत दी जाएगी, यानी 1 घंटे पहले एंट्री बंद कर दी जाएगी. परीक्षा अवधि खत्म होने के बाद, उम्मीदवार उपयोग की गई ओएमआर शीट को सील करने के बाद ही परीक्षा हॉल से बाहर निकलेंगे. एडमटि कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक ये https://onlinebpsc.bihar.gov.in/ है.

6 मार्च को बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे फेज के लिए एक जरूरी सूचना 

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, 16 मार्च को होने वाली BPSC TRE 3 परीक्षा स्थगित कर दी गई है, जबकि 15 मार्च को होने वाली परीक्षा तय शेड्यूल के मुताबिक आयोजित की जाएगी. कक्षा 9वीं और 10वीं के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा पहले 16 मार्च को आयोजित होने वाली थी.

TAGS

Trending news