Zomato से खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा, कंपनी ने बढ़ी दी ये फीस, शेयरों में भी तेजी जारी
Advertisement
trendingNow12215642

Zomato से खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा, कंपनी ने बढ़ी दी ये फीस, शेयरों में भी तेजी जारी

Zomato News: जोमैटो ने 20 अप्रैल से फूड डिलीवरी पर लगने वाली प्लेटफॉर्म फीस (zomato fees) में इजाफा कर दिया है. कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस में 25 फीसदी का इजाफा कर दिया है. यानी अब इस फीस को बढ़ाकर को 5 रुपये प्रति ऑर्डर कर दिया गया है. 

Zomato से खाना ऑर्डर करना हुआ महंगा, कंपनी ने बढ़ी दी ये फीस, शेयरों में भी तेजी जारी

Zomato Share Price: अगर आप भी जोमैटो से खाना ऑर्डर करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस (Zomato Platform Fee) में इजाफा कर दिया है. जोमैटो ने 20 अप्रैल से फूड डिलीवरी पर लगने वाली प्लेटफॉर्म फीस (zomato fees) में इजाफा कर दिया है. कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस में 25 फीसदी का इजाफा कर दिया है. यानी अब इस फीस को बढ़ाकर को 5 रुपये प्रति ऑर्डर कर दिया गया है. 

इसके साथ ही कंपनी ने इंटरसिटी लेजेंड्स (Intercity Legends) सर्विस को भी बंद कर दिया है. जोमैटो ने यह फैसले मार्च तिमाही के नतीजे आने के पहले लिए हैं. 

इन शहरों में बढ़े रेट्स

दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद और लखनऊ समेत कई प्रमुख मार्केट में प्लेटफॉर्म फीस में प्रति ऑर्डर फीस में इजाफा कर दिया गया है.  TOI की खबर के मुताबिक, जोमैटो प्रति दिन 2.0-2.2 मिलियन लोगों को ऑर्डर की सर्विस देता है. इसके अलावा बड़े ऑर्डर बेस के लिए 1 रुपये के इजाफे से एक तिमाही में कंपनी की इनकम में काफी इजाफा हो सकता है. 

बता दें कंपनी ने जनवरी में भी प्लेटफॉर्म फीस में इजाफा किया था. उस समय कंपनी ने इस फीस को 3 रुपये से बढ़ाकर 4 रुपये कर दिया था और अब इसको 5 रुपये कर दिया गया है. 

कब-कब बढ़ी प्लेटफॉर्म फीस?

अगस्त 2023 में जोमैटो की प्लेटफॉर्म फीस 2 रुपये थी. कंपनी ने 2 रुपये से ही इसकी शुरुआत की थी. कंपनी ने अपने प्रॉफिट को बढ़ाने के लिए यह फैसला लिया था. इसके बाद में प्लेटफॉर्म फीस को 2 से बढ़ाकर 3 किया गया और जनवरी में ही इसको 4 रुपये किया गया था. वहीं, दिसंबर में कंपनी ने फीस को अस्थायी रूप से बढ़ाकर 9 रुपये भी तिया था. 

6 महीने में शेयरप 73 फीसदी बढ़ा

आपको बता दें शुक्रवार को जोमैटो का शेयर 1.78 फीसदी की तेजी के साथ 188.50 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ था. वहीं, पिछले 6 महीने में कंपनी का स्टॉक 73.09 फीसदी बढ़ा है. 23 अक्टूबर को कंपनी के शेयर की कीमत 108 रुपये के लेवल पर थी. 

एक साल में कितना बढ़ा स्टॉक?

इसके अलावा YTD अवधि में शेयर 51.41 फीसदी बढ़ा है. वहीं, पिछले एक साल में शेयर में जबरदस्त तेजी देखी गई है. एक साल में शेयर 236.61 फीसदी बढ़ गया है. एक साल पहले इस स्टॉक की कीमत 56 रुपये के लेवल पर थी. 

Trending news