TCS के सीईओ को 31 मार्च तक क‍ितनी म‍िली सैलरी? जानकर आपका भी द‍िमाग ह‍िल जाएगा
Advertisement
trendingNow12241156

TCS के सीईओ को 31 मार्च तक क‍ितनी म‍िली सैलरी? जानकर आपका भी द‍िमाग ह‍िल जाएगा

फाइनेंश‍ियल ईयर 2023 में टीसीएस के पूर्व CEO राजेश गोपीनाथन की पूरे व‍ित्‍तीय वर्ष के दौरान 29.16 करोड़ रुपये की इनकम रही. के कीर्थ‍िवासन को 25.2 करोड़ रुपये का भुगतान उनके काम के ल‍िए क‍िया गया है. 

TCS के सीईओ को 31 मार्च तक क‍ितनी म‍िली सैलरी? जानकर आपका भी द‍िमाग ह‍िल जाएगा

K Krithivasan Salary: जब टीसीएस में नौकरी की बात होती है तो लोग इसे भरोसे का दूसरा नाम बताते हैं. आईटी इंडस्‍ट्री में काम करने वाले बहुत से लोग ऐसे हैं ज‍िनका सपना टीसीएस (TCS) में काम करना होता है. लेक‍िन क्‍या आपको पता है टीसीएस के सीईओ और एमडी के कीर्थ‍िवासन (K Krithivasan) को व‍ित्‍तीय वर्ष 2024 में क‍ितनी इनकम हुई है? बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में गुरुवार को दी गई सालाना र‍िपोर्ट में कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि उन्‍होंने 31 मार्च को खत्‍म हुए व‍ित्‍तीय वर्ष में 25.2 करोड़ रुपये कमाए हैं.

राजेश गोपीनाथन की 29.16 करोड़ रुपये की इनकम

फाइनेंश‍ियल ईयर 2023 में टीसीएस के पूर्व CEO राजेश गोपीनाथन की पूरे व‍ित्‍तीय वर्ष के दौरान 29.16 करोड़ रुपये की इनकम रही. के कीर्थ‍िवासन को 25.2 करोड़ रुपये का भुगतान उनके काम के ल‍िए क‍िया गया है. उन्हें 1 जून 2023 से पांच साल के ल‍िए TCS का CEO और MD बनाया गया है. इससे पहले वह 1 अप्रैल 2023 से 31 मई 2023 तक बैंक‍िंग, फाइनेंशियल सर्विसेज और इंश्योरेंस (BFSI) के ग्लोबल हेड रहे. इसके बाद उन्‍होंने 1 जून 2023 से पांच साल के ल‍िए कंपनी के CEO और एमडी की ज‍िम्‍मेदारी संभाली.

40 साल से ज्‍यादा समय तक अलग-अलग ज‍िम्‍मेदारी संभाली
इसी दौरान, टीसीएस (TCS) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) और एग्‍जीक्‍यूट‍िव डायरेक्टर एनजी सुब्रमण्यम को वित्त वर्ष 2024 में 26.1 करोड़ रुपये म‍िला. एनएसजी (NGS) के नाम से जाने वाले सुब्रमण्यम इसी महीने टीसीएस (TCS) से रिटायर होने वाले हैं. कर्मचारियों को प‍िछले द‍िनों कीर्थ‍िवासन की तरफ से ल‍िखे गए लैटर में सुब्रमण्यम की 40 साल से ज्‍यादा समय तक कंपनी की अलग-अलग ज‍िम्‍मेदारी संभालने के ल‍िए उनके योगदान को याद क‍िया.

कई लोगों को उनके मार्गदर्शन का फायदा म‍िला
कीर्थ‍िवासन ने अपने पत्र में ल‍िखा क‍ि सुब्रमण्यम ने लंबे समय तक कंपनी में अलग-अलग पदों पर ज‍िम्‍मेदारी संभाली. हमारे में से कई लोगों को उनके मार्गदर्शन का फायदा म‍िला है. हमें उनकी टीम और उनकी तरफ से तैयार की गई यून‍िट में काम करने का मौका म‍िला है. फाइनेंश‍ियल ईयर 2024 में सुब्रमण्यम की सैलरी में 8.2% की बढ़ोत्तरी हुई. आपको बता दें क‍ि उनकी सैलरी टीसीएस (TCS) के कर्मचारियों के औसत वेतन से 346.2 गुना ज्यादा थी.

पिछले साल टीसीएस छोड़ चुके पूर्व सीईओ राजेश गोपीनाथन को व‍ित्‍तीय वर्ष के कुछ हिस्से के लिए एक करोड़ रुपये की सैलरी म‍िली थी. कंपनी चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने शेयरहोल्‍डर्स को लिखे पत्र में यह ज‍िक्र क‍िया क‍ि कंपनी ने वित्त वर्ष में 240,893 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का सालाना राजस्‍व हासिल करने की उपलब्धि हासिल की.

Trending news