TATA की इस कंपनी के नाम पर ग्राहकों से हो रही धोखाधड़ी, आपको भी सतर्क रहने की जरूरत
Advertisement
trendingNow11326215

TATA की इस कंपनी के नाम पर ग्राहकों से हो रही धोखाधड़ी, आपको भी सतर्क रहने की जरूरत

Tata Power DDL: कंपनी की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया, 'कुछ गलत लोग धोखाधड़ी वाले संदेशों के जर‍िये कंपनी के नाम का दुरुपयोग कर ग्राहकों से बिजली बिल के भुगतान, बिजली काटने या उसे दोबारा से जोड़ने आदि को लेकर संपर्क कर रहे हैं.' 

TATA की इस कंपनी के नाम पर ग्राहकों से हो रही धोखाधड़ी, आपको भी सतर्क रहने की जरूरत

Tata Power DDL: नामी कंपन‍ियों के नाम पर लगातार बढ़ती धोखाधड़ी को देखते हुए टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन ल‍िमिटेड (Tata Power DDL) ने ग्राहकों के ल‍िए एडवाइजरी जारी की है. ग्राहकों को टाटा पावर के नाम पर बिजली से जुड़ी सर्व‍िस के बदले धोखाधड़ी करने वालों से सतर्क रहने की सलाह दी गई है. दिल्ली के उत्तरी ह‍िस्‍से में बिजली ड‍िस्‍ट्रीब्‍यूशन करने वाली कंपनी ने ग्राहकों के ल‍िए एडवाइजरी जारी की है.

टाटा पावर डीडीएल ने जारी की एडवाइजरी
कंपनी की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया, 'कुछ गलत लोग धोखाधड़ी वाले संदेशों के जर‍िये कंपनी के नाम का दुरुपयोग कर ग्राहकों से बिजली बिल के भुगतान, बिजली काटने या उसे दोबारा से जोड़ने, फर्जी ऐप इंस्टॉल करने, बकाया बिल भुगतान के लिये पैसे मांगने आदि को लेकर संपर्क कर रहे हैं.' टाटा पावर डीडीएल (Tata Power DDL) ने बयान में कहा कि गड़बड़ी करने वाले ग्राहकों को कॉल करके या व्हॉट्सएप मैसेज भेजने या पर्सनली मिलने का अनुरोध करने के लिए कहते हैं.

व्‍यक्‍त‍ि की पहचान को ऐसे करें सत्‍याप‍ित
कंपनी की तरफ से जारी एडवाइजरी में किसी भी दूसरे नंबर पर कॉल नहीं करने, ऐसी गतिविधियों के लिये किसी तीसरे पक्ष के ऐप को ‘डाउनलोड’ करने से मना किया है. बयान के अनुसार, हालांकि, यदि कोई कर्मचारी ग्राहकों के परिसर में जाता है, तो कंपनी के आधिकारिक मोबाइल ऐप टीपीडीडीएल कनेक्ट (TPDDL Connect) का उपयोग करके उसकी पहचान सत्यापित की जा सकती है.

कंपनी ने इस बारे में कुछ फोन नंबर के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है और ग्राहकों से इस तरह के फर्जी एसएमएस / कॉल से सावधान रहने का अनुरोध किया है. टाटा पावर-डीडीएल ने कहा कि ग्राहकों से संबंधित किसी भी जानकारी को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या कंपनी के टोल फ्री नंबर 19124 के जरिये जांचा जा सकता है. कंपनी ने गड़बड़ी करने वालों के बारे में सूचना कंज्यूमरकेयर एट टाटापावर-डीडीएल डॉट कॉम पर ई-मेल भेजकर दर्ज कराने का अनुरोध किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news