Stock Market: अगले हफ्ते चढ़ेगा या गिरेगा मार्केट? एक्सपर्ट ने दे दी ये सलाह
Advertisement
trendingNow12116695

Stock Market: अगले हफ्ते चढ़ेगा या गिरेगा मार्केट? एक्सपर्ट ने दे दी ये सलाह

Stock Market News: क्या बाजार में बिकवाली हावी रहेगी या फिर खरीदारी आएगी... बता दें अगले हफ्ते इंडियन स्टॉक मार्केट की चाल ग्लोबल संकेतों से तय होने की उम्मीद है. एक्सपर्ट ने फिलहाल यह राय जताई है. 

Stock Market: अगले हफ्ते चढ़ेगा या गिरेगा मार्केट? एक्सपर्ट ने दे दी ये सलाह

Share Market Update: शेयर मार्केट (Stock Market) में पैसा लगाने वालों के मन में यह सवाल चल रहा है कि अब अगले हफ्ते बाजार में क्या होने वाला है? क्या बाजार में बिकवाली हावी रहेगी या फिर खरीदारी आएगी... बता दें अगले हफ्ते इंडियन स्टॉक मार्केट की चाल ग्लोबल संकेतों से तय होने की उम्मीद है. एक्सपर्ट ने फिलहाल यह राय जताई है. 

कंपनियों के तिमाही रिजल्ट, क्रूड ऑयल की कीमतें, रुपये की चाल और अमेरिकी फेड रिजर्व की मीटिंग की टिप्पणियों का असर भी बाजार पर देखने को मिलेगा. 

एक्सपर्ट की क्या है राय?

रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजित मिश्रा ने कहा है कि कंपनियों के तीमाही रिजल्ट आ जाने के साथ आने वाले सप्ताह में ग्लोबल संकेत काफी हद तक बाजार की चाल तय करेंगे. बीते सप्ताह बाजार में उतार-चढ़ाव रहा, हालांकि आखिर में सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त के साथ ही क्लोज हुए. प्रमुख इंडेक्स में एक प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही. सेंसेक्स 72,426.64 पर और निफ्टी 22,040.70 पर बंद हुआ. 

बता दें मार्केट को व्यापक आर्थिक आंकड़ों से भी समर्थन मिला, जिसमें रिटेल इंफ्लेशन भी शामिल है. रिटेल इंफ्लेशन जनवरी में तीन महीने के निचले लेवल 5.1 प्रतिशत पर आ गया.

फेड रिजर्व कर सकता है दरों में कटौती

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि इंडेक्स ने अन्य एशियाई बाजारों के विपरीत अपनी तेजी जारी रखी. उन्हें इंफ्लेशन के आंकड़ों से मदद मिली. उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेक्टर में अच्छी खरीदारी ने प्रमुख इंडेक्स को नई ऊंचाई दी. अमेरिकी रिटेल सेल में गिरावट की वजह से निवेशकों के बीच इस बात की उम्मीद बढ़ी है कि फेडरल रिजर्व नीतिगत दरों में कटौती करेगा. इसके अलावा चीन में मांग बढ़ने की उम्मीद ने भी बाजार को समर्थन दिया.

 

Trending news