Stock Market Update: भारी ग‍िरावट से बाहर न‍िकला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 58 हजार के पार; न‍िफ्टी भी मजबूत
Advertisement
trendingNow11326354

Stock Market Update: भारी ग‍िरावट से बाहर न‍िकला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 58 हजार के पार; न‍िफ्टी भी मजबूत

अमेर‍िकी बाजार में लगातार दूसरे द‍िन ग‍िरावट के बीच भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को मजबूती देखी गई. कारोबारी सत्र की शुरुआत में न‍िवेशकों के उत्‍साह की बदौलत सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी दोनों हरे न‍िशान के साथ खुले.

Stock Market Update: भारी ग‍िरावट से बाहर न‍िकला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 58 हजार के पार; न‍िफ्टी भी मजबूत

Stock Market Update: अमेर‍िकी बाजार में लगातार दूसरे द‍िन ग‍िरावट के बीच भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को मजबूती देखी गई. कारोबारी सत्र की शुरुआत में न‍िवेशकों के उत्‍साह की बदौलत सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी दोनों हरे न‍िशान के साथ खुले. कारोबारी सत्र की शुरुआत में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 287.23 अंक चढ़कर खुला और यह 58 हजार के पार 58,259.85 पर पहुंच गया. वहीं, 50 अंक वाला न‍िफ्टी में भी तेजी का स‍िलस‍िला देखा गया और यह 112 अंक की तेजी के साथ 17,414.95 के स्‍तर पर खुला.

न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
प्री-ओपन सेशन के दौरान सेंसेक्‍स के 30 में से 27 शेयर में ल‍िवाली देखी गई. बजाज फ‍िनसर्व‍िस का शेयर 4 प्रत‍िशत से ज्‍यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था. इसके अलावा न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स में टॉप गेनर्स में BAJAJ FINSV, INDUSIND BANK, ONGC, BAJAJ FINANCE और EICHER MOTORS के शेयर रहे. वहीं, टॉप लूजर्स में केवल भारती एयरटेल रहा.

ग्‍लोबल मार्केट का हाल
दूसरी तरफ अमेरिकी बाजारों में ब्‍याज दर बढ़ने की आशंका से लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. सोमवार को डाउ जोंस (Dow Jones) 184 अंक गिरकर 32,099 अंक और नैस्डैक 124 अंक टूटकर 12,018 के स्तर पर बंद हुआ. फेडरल रिजर्व की तरफ से महंगाई पर लगाम लगाने के ल‍िए ब्याज दरों में बढ़ोतरी जारी रखने के बयान से ग्लोबल मार्केट में भारी बिकवाली देखने को मिली. इसके असर से सोमवार को भारतीय बाजार में ब‍िकवाली हावी रही.

सोमवार को धराशायी हुआ शेयर बाजार
इससे पहले सोमवार को शेयर बाजार में भारी ग‍िरावट देखी गई. सोमवार सुबह जबरदस्‍त ग‍िरावट के साथ खुले स्‍टॉक मार्केट में द‍िनभर ब‍िकवाली हावी रही. कारोबारी सत्र के अंत में 30 शेयर पर आधारित सेंसेक्स 861.25 की गिरावट के साथ 57,972.62 अंक पर बंद हुआ. वहीं, 50 अंक वाला नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 246 अंक के नुकसान के साथ 17,312.90 अंक पर बंद हुआ.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news