Stock Market Update: अमेर‍िकी बाजार में ग‍िरावट से शेयर बाजार टूटा, सेंसेक्‍स 350 अंक ग‍िरकर खुला
Advertisement
trendingNow11353685

Stock Market Update: अमेर‍िकी बाजार में ग‍िरावट से शेयर बाजार टूटा, सेंसेक्‍स 350 अंक ग‍िरकर खुला

Share Market Today: एक बार फिर से अमेरिकी बाजार में कमजोरी देखी गई. डाओ जोंस (Dow Jones) 173 अंक और नैस्डैक्स (Nasdaq) 167 अंक गिरकर बंद हुआ. 

Stock Market Update: अमेर‍िकी बाजार में ग‍िरावट से शेयर बाजार टूटा, सेंसेक्‍स 350 अंक ग‍िरकर खुला

Share Market Update: अमेरिकी बाजार के कमजोर रुख और ब‍िकवाली के दबाव में शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार ने लाल न‍िशान के साथ कारोबार की शुरुआत की. यह लगातार तीसरा द‍िन है जब शेयर बाजार में ग‍िरावट देखी जा रही है. कारोबारी सत्र की शुरुआत में प्रमुख सूचकांक सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी ग‍िरकर खुले. 30 शेयर वाले बीएसई सेंसेक्‍स ने 348.29 अंक टूटकर 59,585.72 अंक पर कारोबार की शुरुआत की. वहीं, 50 अंक वाले नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज के न‍िफ्टी ने भी 80 से ज्‍यादा अंक टूटकर 17,796.80 अंक पर कारोबार की शुरुआ की.

न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
कारोबारी सत्र की शुरुआत में सेंसेक्‍स के 30 में से 22 शेयर ग‍िरकर कारोबार कर रहे थे. सबसे ज्‍यादा ग‍िरावट मह‍िंंद्रा एंड मह‍िंंद्रा के शेयर में देखी गई. वहीं, सनफॉर्मा का शेयर 1 प्रत‍िशत से ज्‍यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था. न‍िफ्टी के टॉप गेनर्स में UPL, BAJAJ FINANCE, INDUSIND BANK, SUN PHARMA और ASIAN PAINT को देखा गया। वहीं, टॉप लूजर्स की बात करें तो M&M, TECH Mahindra, TATA CONSUMER, ONGC और TCS रहे.    

फ‍िर ग‍िरा अमेरिकी शेयर बाजार
दूसरी तरफ एक बार फिर से अमेरिकी बाजार में कमजोरी देखी गई. डाओ जोंस (Dow Jones) 173 अंक और नैस्डैक्स (Nasdaq) 167 अंक गिरकर बंद हुआ. फेडेक्स के साल का गाइडेंस वापस लेने पर अमेरिकी बाजार को झटका लगा है. प‍िछले द‍िनों अमेर‍िका में महंगाई दर का आंकड़ा उम्‍मीद से ऊपर जाने पर ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की आशंका के बाद बाजार में भारी ग‍िरावट देखी गई थी.

घरेलू बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट 
इससे पहले गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट का सिलसिला बना रहा. सुबह के समय लगभग 100 अंक की तेजी के साथ खुले शेयर बाजार में कारोबारी सत्र के अंत में ग‍िरावट देखी गई. शाम के समय 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 413 अंक लुढ़ककर 59,934.01 अंक पर बंद हुआ. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 126.35 अंक की गिरावट के साथ 17,877.40 अंक पर बंद हुआ.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news