Stock Market: अगले हफ्ते बाजार में आ सकता है बड़ा उतार-चढ़ाव, आपका भी लगा है पैसा तो जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
Advertisement
trendingNow11521393

Stock Market: अगले हफ्ते बाजार में आ सकता है बड़ा उतार-चढ़ाव, आपका भी लगा है पैसा तो जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?

Share Market Update: शेयर मार्केट (Stock Market) में आने वाले हफ्ते में बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. अगर आप भी पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले जान लें कि आने वाले दिनों में कौन से फैक्टर बाजार पर असर डालेंगे. 

Stock Market: अगले हफ्ते बाजार में आ सकता है बड़ा उतार-चढ़ाव, आपका भी लगा है पैसा तो जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?

Stock Market Prediction: शेयर मार्केट (Stock Market) में आने वाले हफ्ते में बड़े उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. अगर आप भी पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले जान लें कि आने वाले दिनों में कौन से फैक्टर बाजार पर असर डालेंगे. रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि ग्लोबल मार्केट के अलावा कई ऐसे कारक हैं, जिससे बाजार को दिशा मिलेगी. 

CPI और WPI का आना है रिजल्ट
रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा ने बताया कि 12 जनवरी को कंस्यूमर प्राइस इंडेक्स डाटा CPI Index आना है. इसके अलावा इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन डाटा IIP सरकार रिलीज करने वाली है. वहीं, Wholesale प्राइस इंडेक्स का डाटा 16 जनवरी को आना है. 

इस हफ्ते आएंगे दिग्गज आईटी कंपनियों के रिजल्ट
इन फैक्टर के अलावा कई सेक्टर बाजार के प्रभावित करें. इसमें सबसे ज्यादा असर आईटी सेक्टर का देखने को मिलेगा. ग्लोबल मार्केट में आई मंदी की स्थिति की वजह से आईटी सेक्टर में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इस हफ्ते कई दिग्गज कंपनियां तीसरी तिमाही के नतीजे जारी करेंगी. टीसीएस, इंफोसिस और एचसीएल टेक समेत कई कंपनियों के नतीजे इस हफ्ते आने हैं. 

ग्लोबल और घरेलू फैक्टर का दिखेगा असर
मार्केट एक्सपर्ट ने कहा कि अभी तक सिर्फ ग्लोबल संकेतों की वजह से हमारे बाजार में इतनी गिरावट देखने को मिली है. अब घरेलू फैक्टर से भी बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. ग्लोबल फैक्टर्स में चीन और अमेरिका अपने इन्फ्लेशन डाटा जारी करने वाले हैं. 

मार्केट रहेगा वोलेटाइल
एक्सपर्ट का मानना है कि बाजार वोलेटाइल रहेगा. इस समय पर india vix 14.57 के ऊपर है, जिसका मतबल होता है कि मार्केट अभी वोलेटाइल रहेगा तो निवेशकों को इस तरह की स्थिति को देखकर ही पोजीशन बनानी चाहिए. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news