ग्लोबल संकेतों और महंगाई के आंकड़ों से मिलेगी बाजार को दिशा, जानें किस दिन बंद रहेगा मार्केट?
Advertisement
trendingNow11955302

ग्लोबल संकेतों और महंगाई के आंकड़ों से मिलेगी बाजार को दिशा, जानें किस दिन बंद रहेगा मार्केट?

Stock Market Update: छुट्टियों वाले छोटे कारोबारी सप्ताह में शेयर बाजार की चाल घरेलू मुद्रास्फीति (inflation data) के आंकड़ों, वैश्विक रुझानों (Global Cues) और विदेशी निवेशकों के रुख से तय होगी. 

ग्लोबल संकेतों और महंगाई के आंकड़ों से मिलेगी बाजार को दिशा, जानें किस दिन बंद रहेगा मार्केट?

Stock Market Update: छुट्टियों वाले छोटे कारोबारी सप्ताह में शेयर बाजार की चाल घरेलू मुद्रास्फीति (inflation data) के आंकड़ों, वैश्विक रुझानों (Global Cues) और विदेशी निवेशकों के रुख से तय होगी. एक्सपर्ट ने यह राय जताई है. बता दें बाजार मंगलवार को 'दिवाली बलिप्रतिपदा' के अवसर पर बंद रहेंगे. बाजार में कल यानी रविवार को मुहूर्त ट्रेडिंग होगी.

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के अनुसंधान प्रमुख संतोष मीना ने कहा है कि हम रविवार को मुहूर्त कारोबार के साथ एक छोटे कारोबारी सप्ताह में प्रवेश कर रहे हैं. 

14 नवंबर को आएंगे WPI के आंकड़े

इस दौरान ग्लोबल संकेत बाजार की दिशा को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. व्यापक आर्थिक मोर्चे पर अक्टूबर के लिए खुदरा मुद्रास्फीति के आंकड़े 13 नवंबर को जारी होंगे. इसके बाद 14 नवंबर को थोक मूल्य सूचकांक (WPI) के आंकड़े जारी किए जाएंगे.'

कल होगी बाजार में ट्रेडिंग

शेयर बाजारों में 12 नवंबर को दिवाली के अवसर पर एक विशेष मुहूर्त कारोबार सत्र का आयोजन किया जाएगा. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा है कि ध्यान अमेरिका और भारत के मुद्रास्फीति आंकड़ों पर होगा.

इन कंपनियों के आएंगे तिमाही नतीजे

इस सप्ताह अपने तिमाही नतीजों की घोषणा करने वाली कंपनियों में ग्रासिम इंडस्ट्रीज, एनएमडीसी, पीसी ज्वैलर और एमएमटीसी शामिल हैं.

ग्लोबल संकेतों का दिखेगा असर

नायर ने कहा कि निवेशक घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़ों, वैश्विक कच्चे तेल तथा डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल, वैश्विक रुझान, एफआईआई (विदेशी संस्थागत निवेशक) और डीआईआई (घरेलू संस्थागत निवेशक) की कारोबारी गतिविधि पर नजर रखेंगे.

सेंसेक्स कितने अंक बढ़ा?

पिछले सप्ताह बीएसई सेंसेक्स 540.9 अंक या 0.84 प्रतिशत चढ़ा और निफ्टी 194.75 अंक या एक प्रतिशत बढ़ा है.  शुक्रवार को समाप्त हुए संवत वर्ष 2079 के दौरान सेंसेक्स 5,073.02 अंक या 8.47 प्रतिशत बढ़ा, जबकि निफ्टी 1,694.6 अंक या 9.55 प्रतिशत चढ़ गया.

इनपुट - भाषा एजेंसी

Trending news