Shreyas Shipping: शेयर बाजार से बाहर होगी यह कंपनी, डी-ल‍िस्‍ट‍िंग की मंजूरी के बाद न‍िवेशकों में हाहाकार
Advertisement
trendingNow11861503

Shreyas Shipping: शेयर बाजार से बाहर होगी यह कंपनी, डी-ल‍िस्‍ट‍िंग की मंजूरी के बाद न‍िवेशकों में हाहाकार

Share Market Tips: डीलिस्टिंग नियमों के अनुसार बायबैक के ल‍िए शेयर की न्यूनतम कीमत 292 रुपये प्रत‍ि शेयर तक की गई है. हालांक‍ि ट्रांसवर्ल्ड होल्डिंग्स ने 338 रुपये की सांकेतिक कीमत पर श्रेयस शिपिंग के शेयर की पेशकश की है. 

Shreyas Shipping: शेयर बाजार से बाहर होगी यह कंपनी, डी-ल‍िस्‍ट‍िंग की मंजूरी के बाद न‍िवेशकों में हाहाकार

Shreyas Shipping Share Price: श्रेयस शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Shreyas Shipping & Logistics Ltd) को डीलिस्टिंग के लिए स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई से मंजूरी मिल गई है. ट्रांसवर्ल्ड होल्डिंग्स ने 21 मई को भारतीय सहायक कंपनी के शेयर्स को डीलिस्ट करने का ऐलान क‍िया था. इसके बाद प्रस्ताव को 24 मई को निदेशक मंडल की तरफ से और 3 जुलाई को विशेष प्रस्ताव के जर‍िये श्रेयस शिपिंग के शेयरहोल्‍डर्स की तरफ से मंजूरी दी गई थी.

8 सितंबर को घोषणा की गई

ट्रांसवर्ल्ड होल्डिंग्स की तरफ से इस बारे में 8 सितंबर को घोषणा की गई. डीलिस्टिंग नियमों के अनुसार बायबैक के ल‍िए शेयर की न्यूनतम कीमत 292 रुपये प्रत‍ि शेयर तक की गई है. हालांक‍ि ट्रांसवर्ल्ड होल्डिंग्स ने 338 रुपये की सांकेतिक कीमत पर श्रेयस शिपिंग के शेयर की पेशकश की है. 

ट्रांसवर्ल्ड होल्डिंग्स के पास 1,54,66,650 शेयर
कानूनी शर्तों के अनुसार श्रेयस शिपिंग को श्रेयस शिपिंग के इक्‍व‍िटी शेयर्स के अधिग्रहण से हटाया जा सकता है. फ‍िलहाल ट्रांसवर्ल्ड होल्डिंग्स के पास 1,54,66,650 इक्‍व‍िटी शेयर हैं. ये श्रेयस शिपिंग की पेड-अप इक्‍व‍िटी शेयर पूंजी का 70.44 प्रतिशत है. आपको बता दें नोवावन कैप‍िटल प्राइवेट ल‍िम‍िटेड डी-लि‍स्‍ट‍िंग प्रक्र‍िया पर मैनेजर के रूप में काम कर रहा है.

इस खबर के जारी होने के बाद शेयर बाजार के आख‍िरी कारोबारी द‍िन शुक्रवार को श्रेयस शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के स्‍टॉक में ग‍िरावट देखी जा रही है. ट्रेड‍िंग के दौरान यह शेयर एक समय दो प्रत‍िशत के करीब 371.70 रुपये तक ग‍िर गया. हालांक‍ि बाद में इसमें मामूली सुधार देखा गया. गुरुवा के कारोबारी सत्र में शेयर 381.20 रुपये के स्‍तर पर बंद हुआ था. शेयर में शुक्रवार को करीब 7 रुपये की ग‍िरावट देखी जा रही है.

Trending news