IPO: 14,147 रुपये लगाकर पाएं शानदार रिटर्न, कल से ओपन हो रहा एक और IPO, कुछ दिन में डबल हो जाएगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11764470

IPO: 14,147 रुपये लगाकर पाएं शानदार रिटर्न, कल से ओपन हो रहा एक और IPO, कुछ दिन में डबल हो जाएगा पैसा!

IPO subsciption: कोलकाता की सेनको गोल्ड डायमंड्स कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4 जुलाई 2023 को ओपन हो रहा है. कंपनी का आईपीओ 4 जुलाई को ओपन होकर के 6 जुलाई को क्लोज होगा. निवेशक इन 3 दिन आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं. 

IPO: 14,147 रुपये लगाकर पाएं शानदार रिटर्न, कल से ओपन हो रहा एक और IPO, कुछ दिन में डबल हो जाएगा पैसा!

Senco Gold IPO: आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपका भी स्टॉक मार्केट में निवेश करने का प्लान है तो अब जल्द ही एक और कंपनी बाजार में अपना आईपीओ लेकर आ रही है. कोलकाता की सेनको गोल्ड डायमंड्स कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4 जुलाई 2023 को ओपन हो रहा है. कंपनी का आईपीओ 4 जुलाई को ओपन होकर के 6 जुलाई को क्लोज होगा. निवेशक इन 3 दिन आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं. 

तय हो गया है प्राइस बैंड
सेनको गोल्ड डायमंड्स ने आईपीओ का प्राइस बैंड भी तय कर दिया है. आईपीओ का प्राइस 301 से 317 रुपये प्रति शेयर होगा. सेनको के आईपीओ के तहत 270 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा कंपनी की शेयरधारक सैफ पार्टनर्स इंडिया-4 लिमिटेड 135 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (OFS) भी लाएगी.

खर्च करने होंगे इतने रुपये
इस कंपनी के शेयर्स खरीदने के लिए आपको 14,147 रुपये खर्च करने होंगे. इसके अलावा एक लॉट साइज में आपको 47 शेयर्स मिलेंगे. 

क्या बोले कंपनी के CEO? 
सेन्को के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) सुवांकर सेन ने कहा कि अभी सैफ पार्टनर्स की खुदरा आभूषण श्रृंखला में 19.23 प्रतिशत हिस्सेदारी है. कंपनी आईपीओ के जरिये अपनी आठ-नौ प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी.

IPO के लीड मैनेजर्स
आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स आईआईएफएल सिक्योरिटिज, एम्बिट और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स हैं. 

कब होगी शेयर्स की लिस्टिंग?
माना जा रहा है कि कंपनी के शेयर्स के अलॉटमेंट की प्रक्रिया 11 जुलाई को पूरी होगी और 14 जुलाई को कंपनी के शेयर्स की लिस्टिंग होगी. 

13 राज्यों में है 140 शोरूम
कंपनी नए निर्गम के जरिये जुटाई जाने वाली 270 करोड़ रुपये की राशि में से 196 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी की जरूरत पूरा करने में करेगी. शेष रकम का इस्तेमाल अन्य सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा. कंपनी के 13 राज्यों में 140 शोरूम हैं. इनमें से 63 प्रतिशत शोरूम पश्चिम बंगाल में हैं.

Trending news