मुकेश अंबानी की नई कंपनी संभालेंगी ईशा अंबानी, इन दो नामों को भी RBI ने दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow11962660

मुकेश अंबानी की नई कंपनी संभालेंगी ईशा अंबानी, इन दो नामों को भी RBI ने दी मंजूरी

Jio Financial Services Share Price: गुरुवार को बंद हुए कारोबारी सत्र में ज‍ियो फाइनेंश‍ियल का शेयर 2.75 अंक की तेजी के साथ 227 रुपये पर बंद हुआ. शेयर का 52 हफ्ते का टॉप लेवल 278.20 रुपये अैर लो लेवल 204.65 रुपये है.

मुकेश अंबानी की नई कंपनी संभालेंगी ईशा अंबानी, इन दो नामों को भी RBI ने दी मंजूरी

Isha Ambani News: र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (RBI) ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (JFSL) के निदेशक के रूप में ईशा अंबानी के नाम पर मंजूरी दे दी है. इसके अलावा जेएफएसएल (JFSL) के डायरेक्‍टर के तौर पर अंशुमन ठाकुर और हितेश कुमार सेठिया के नाम पर आरबीआई ने मुहर लगा दी. केंद्रीय बैंक की तरफ से 15 नवंबर को नियुक्तियों को मंजूरी दी गई. यह अनुमोदन छह महीने के लिए वैध होगा. इससे पहले र‍िलायंस र‍िटेल की कमान भी ईशा अंबानी के हाथों है.

कंपनी का टर्नओवर 52.45 करोड़ रुपये

आरबीआई की तरफ से एक लेटर में कहा गया क‍ि यद‍ि कंपनी इस प्रस्‍ताव को छह महीने की तय टाइम ल‍िमिट के अंदर प्रभावी करने में विफल रहती है, तो उसे कारण बताने के साथ ही फिर से आवेदन करना होगा. कंपनी का टर्नओवर 52.45 करोड़ रुपये और मार्केट-कैप 1,44,219.55 करोड़ रुपये रहा. प‍िछले द‍िनों र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज की तरफ से डी-मर्जर के जर‍िये अपने फाइनेंश‍ियल ब‍िजनेस को अलग क‍िया गया. कंपनी की शेयर बाजार में ल‍िस्‍ट‍िंग अगस्‍त में हुई थी.

227 रुपये पर पहुंचा शेयर
गुरुवार को बंद हुए कारोबारी सत्र में ज‍ियो फाइनेंश‍ियल का शेयर 2.75 अंक की तेजी के साथ 227 रुपये पर बंद हुआ. शेयर का 52 हफ्ते का टॉप लेवल 278.20 रुपये अैर लो लेवल 204.65 रुपये है. जानकारों की तरफ से शेयर में लॉन्‍ग टर्म में न‍िवेश करने की सलाह दी गई है. आपको बता दें 7 जुलाई को हुई मीट‍िंग में कंपनी बोर्ड की तरफ से ईशा अंबानी और अंशुमन ठाकुर को नॉन एग्‍जीक्‍यूट‍िव डायरेक्‍टर नियुक्त करने की सिफारिश की गई थी.

कंपनी की तरफ से कहा गया था क‍ि निदेशकों की नियुक्ति आरएसआईएल (RSIL) के सदस्यों और आरबीआई (RBI) के अनुमोदन के आधार पर होगी. यह आरबीआई (RBI) की मंजूरी प्राप्त होने की तारीख से प्रभावी होगी.

Trending news