मोबाइल से दूर, टाटा ग्रुप में शेयर...फ‍िर क्‍यों 2BHK फ्लैट में रहते हैं रतन टाटा के छोटे भाई
Advertisement
trendingNow12244039

मोबाइल से दूर, टाटा ग्रुप में शेयर...फ‍िर क्‍यों 2BHK फ्लैट में रहते हैं रतन टाटा के छोटे भाई

रतन टाटा से एकदम अलग उनके भाई जिमी टाटा मीडिया से दूर रहते हैं. अपनी साधारण लाइफस्‍टाइल के लिए जाने जाते जिमी टाटा का रतन टाटा के साथ गहरा रिश्ता है. दोनों भाइयों के बीच का प्यार तब देखने को मिला जब रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर उनकी बचपन की तस्वीर शेयर की.

मोबाइल से दूर, टाटा ग्रुप में शेयर...फ‍िर क्‍यों 2BHK फ्लैट में रहते हैं रतन टाटा के छोटे भाई

Jimmy Naval Tata: रतन टाटा का नाम हो या टाटा ग्रुप की बात हो. इनका नाम लेते ही भरोसे का भाव अपनेआप बनने लगता है. टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा दुनियाभर के सबसे सम्मानित भारतीय अरबपतियों में से एक हैं. अपनी परोपकारिता, व्यावसायिक कौशल और बुद्धिमानी के ल‍िए जाने जाते रतन टाटा की संपत्ति 3800 करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा की है. रतन टाटा का परिवार पीढ़ियों से कारोबारी साम्राज्य चला रहा है. उनके पर‍िवार के करीब-करीब हर सदस्‍य ने इसमें अपनी ज‍िम्‍मेदारी न‍िभाई है.

जिमी नवल टाटा को कम ही लोग जानते हैं
रतन टाटा और उनका पर‍िवार समय-समय पर मीड‍िया कवरेज का ह‍िस्‍सा बनता रहता है. लेकिन बहुत कम लोग उनके छोटे भाई जिमी नवल टाटा के बारे में जानते हैं. रतन टाटा से एकदम अलग उनके भाई जिमी टाटा मीडिया से दूर रहते हैं. अपनी साधारण लाइफस्‍टाइल के लिए जाने जाते जिमी टाटा का रतन टाटा के साथ गहरा रिश्ता है. दोनों भाइयों के बीच का प्यार तब देखने को मिला जब रतन टाटा ने सोशल मीडिया पर उनकी बचपन की तस्वीर शेयर की.

भाई जिमी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं
इस फोटो में वह अपने भाई जिमी टाटा के साथ हैं. रतन टाटा ने उस तस्वीर के साथ भाई जिमी को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दीं. यह फोटो 1945 की है और रतन टाटा ने ल‍िखा क‍ि 'दोनों भाइयों के बीच कभी कोई दूरियां नहीं आईं.' रतन टाटा ने बड़े भाई होने के नाते पार‍िवार‍िक व्‍यवसाय को संभालने के बाद सफलता की ऊंचाई को छुआ. लेक‍िन जिमी टाटा ने साधारण जीवन जीने का फैसला किया.

कोलाबा में एक 2BHK फ्लैट
हजारों करोड़ की संपत्‍त‍ि होने के बावजूद, जिमी नवल टाटा शान ओ शौकत से दूर मुंबई के कोलाबा में एक 2BHK फ्लैट में रहते हैं. वह चकाचौंध की दुन‍िया से एकदम दूर रहते हैं. हर्ष गोयनका की तरफ से शेयर की गई एक पोस्ट के अनुसार ज‍िमी टाटा एक छोटे से फ्लैट में रहते हैं और उनकी फैमिली बिजनेस में कोई दिलचस्पी नहीं है. वह एक अच्छे स्‍क्‍वैश खिलाड़ी हैं, जो गोयनका को हर बार खेल में हरा देते थे.

मीड‍िया रिपोर्ट के अनुसार वह (जिमी टाटा) मोबाइल फोन का इस्‍तेमाल नहीं करते. उन्हें सारी खबरें अखबारों से ही मिलती हैं फिर भी वे टाटा संस, टीसीएस, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, टाटा पावर, इंडियन होटल्स और टाटा केमिकल्स के एक अहम शेयरहोल्‍डर हैं. टाटा ग्रुप के बिजनेस में होने वाले सभी डेवलपमेंट के बारे में उन्‍हें पूरी जानकारी रहती है.

Trending news