रतन टाटा की फेवरेट कंपनी का शेयर धड़ाम, हजारों करोड़ डूबने से बना नुकसान का र‍िकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12249313

रतन टाटा की फेवरेट कंपनी का शेयर धड़ाम, हजारों करोड़ डूबने से बना नुकसान का र‍िकॉर्ड

Tata Motors Share Price: टाटा मोटर्स के शेयर में आई ग‍िरावट के बारे में क‍िसी ने नहीं सोचा था. इस हफ्ते यह शेयर करीब 9 प्रत‍िशत टूट गया है. टॉप लेवल से देखें तो शेयर में 10 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी जा रही है. बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान शेयर 950 रुपये पर ट्रेंड कर रहा है.

रतन टाटा की फेवरेट कंपनी का शेयर धड़ाम, हजारों करोड़ डूबने से बना नुकसान का र‍िकॉर्ड

Stock Market Today: टाटा मोटर्स के शेयर में प‍िछले तीन कारोबारी सत्र से ग‍िरावट देखी जा रही है. टाटा ग्रुप की यह कंपनी रतन टाटा की फेवरेट कंपनी है. कंपनी के शेयर में यह ग‍िरावट प‍िछले हफ्ते शुक्रवार को आए मार्च 2024 के नतीजे जारी होने के बाद देखी जा रही है. सोमवार को शेयर 9 प्रत‍िशत तक ग‍िर गया था. बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान भी शेयर में करीब डेढ़ प्रत‍िशत की ग‍िरावट देखी गई. प‍िछले तीन कारोबारी सत्र में ही शेयर करीब 100 रुपये नीचे आ गया है. इससे शेयर में न‍िवेश करने वालों को हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है.

बुधवार को शेयर का हाल

शुक्रवार को टाटा मोटर्स के नतीजे जारी क‍िये जाने के बाद बुधवार को भी शेयर में ग‍िरावट देखी गई. बुधवार सुबह शेयर करीब 8 रुपये की तेजी के साथ 972.65 रुपये पर खुला था. लेक‍िन कुछ देर बाद ही इसमें ग‍िरावट का स‍िलस‍िल द‍िखाई देने लगा. कारोबारी सत्र के दौरान यह ग‍िरकर 949.90 रुपये तक गया. इससे पहले सोमवार को शेयर 947 रुपये तक टूट गया था. ट्रेड‍िंग सेशन के दौरान यह शेयर 973 रुपये के हाई लेवल तक भी चढ़ा. शेयर का 52 हफ्ते का लो लेवल 504.75 रुपये और हाई लेवल 1,065.60 रुपये है.

क‍ितना हुआ नुकसान?
दो द‍िन पहले सोमवार को शेयर ग‍िरकर 948 रुपये पर बंद हुआ था. बुधवार को भी यह इसी लेवल के आसपास कारोबार कर रहा है. इस ग‍िरावट से टाटा मोटर्स के मार्केट कैप में करीब 30,000 करोड़ रुपये की ग‍िरावट आई है. यह ग‍िरकर 3,15,771.82 करोड़ रुपये पर आ गई है. टाटा मोटर्स के शेयर में आई ग‍िरावट के बारे में क‍िसी ने नहीं सोचा था. इस हफ्ते यह शेयर करीब 9 प्रत‍िशत टूट गया है. टॉप लेवल से देखें तो शेयर में 10 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी जा रही है. बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान शेयर 950 रुपये पर ट्रेंड कर रहा है. जानकारों का कहना है क‍ि यह शेयर अभी ग‍िरकर और नीचे आ सकता है. एमके ग्‍लोबल के एक्‍सपर्ट ने हालांक‍ि शेयर के ग‍िरकर 950 रुपये तक आने की आशंका पहले ही जताई थी.

शेयर में क्‍यों आ रही ग‍िरावट
टाटा मोटर्स ने 10 मई 2024 को मार्च तिमाही के वित्तीय नतीजे जारी क‍िये. कंपनी के त‍िमाही नतीजे उम्‍मीद के अनुसार नहीं आने के बाद शेयर को बेचने वालों में होड़ सी मच गई. ज‍िसके बाद शेयर ग‍िरने लगा. तीन द‍िन में ही टाटा मोटर्स के शेयर में करीब 100 रुपये की ग‍िरावट आई है. यह शेयर शुक्रवार को 1048 रुपये के करीब बंद हुआ था. ऑटो दिग्गज कंपनी ने नेट प्रॉफ‍िट में साल-दर-साल के आधार पर 222 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की. मुनाफा बढ़कर 17,407.18 करोड़ तक पहुंच गया.

Trending news