Raj Kundra Net Worth: सी फेस‍िंग बंगला, लग्‍जरी कारें..हजारों करोड़ की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हैं राज कुंद्रा
Advertisement
trendingNow12211739

Raj Kundra Net Worth: सी फेस‍िंग बंगला, लग्‍जरी कारें..हजारों करोड़ की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हैं राज कुंद्रा

जप्त की गई संपत्तियों में शिल्पा शेट्टी के नाम से मुंबई के जुहू में स्थित एक फ्लैट, पुणे का एक हाउस‍िंग बंगला और राज कुंद्रा की तरफ से रखे गए इक्‍व‍िटी शेयर शामिल हैं. 2021 में एक पोर्नोग्राफी मामले में भी कुंद्रा का नाम आया था.

Raj Kundra Net Worth: सी फेस‍िंग बंगला, लग्‍जरी कारें..हजारों करोड़ की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हैं राज कुंद्रा

Raj Kundra Income Source: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से श‍िल्‍पा शेट्टी और उनके पत‍ि राज कुंद्रा के ख‍िलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. ईडी ने एक द‍िन पहले राज कुंद्रा की 98 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच करने के बारे में जानकारी दी. यह कार्रवाई बिटकॉइन स्‍कैम (Bitcoin Scam) से जुड़े मामले में की गई है. ज‍िस संपत्‍ति को ईडी ने अटैच क‍िया है उसमें पुणे का एक बंगला और इक्‍व‍िटी शेयर शाम‍िल हैं. यह पूरी कार्रवाई मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के आरोपों की जांच के तहत की जा रही है.

पोर्नोग्राफी मामले में भी आया कुंद्रा का नाम

जप्त की गई संपत्तियों में शिल्पा शेट्टी के नाम से मुंबई के जुहू में स्थित एक फ्लैट, पुणे का एक हाउस‍िंग बंगला और राज कुंद्रा की तरफ से रखे गए इक्‍व‍िटी शेयर शामिल हैं. इससे पहले साल 2021 में एक पोर्नोग्राफी मामले में भी कुंद्रा का नाम आया था. इस मामले में उन्‍होंने मुंबई की आर्थर रोड जेल में दो महीने की सजा काटी थी. अभी वह जमानत पर बाहर हैं. ईडी की रडार पर आए राज कुंद्रा करोड़ों रुपये की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हैं. आइए जानते हैं उनकी नेटवर्थ और लग्‍जरी लाइफस्‍टाइल के बारे में-

लंदन में भी एक आलीशान विला
राज कुंद्रा का कारोबार भारत के मुंबई के अलावा लंदन और दूसरे शहरों में भी फैला हुआ है. उनका अलग-अलग सेक्‍टर में तगड़ा ब‍िजनेस है. मुंबई में राज कुंद्रा और उनका पर‍िवार सी-फेस‍िंग वाले एक आलीशान बंगले में रहते हैं. उनका यह शानदार घर हर तरह की लग्‍जरी सुव‍िधाओं से लैस है. घर में उनका पर्सनल ज‍िम भी है. इसके अलावा उनकी फैम‍िली के बार लंदन में भी एक आलीशान विला और कई शानदार फ्लैट हैं. इन सभी की संपत्‍त‍ि भी करोड़ों रुपये में है.

बुर्ज खलीफा के 19वीं फ्लोर पर फ्लैट
इकोनॉम‍िक टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार राज कुंद्रा ने दुबई के मशहूर बुर्ज खलीफा की 19वीं मंजिल पर भी एक घर खरीदा है. शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की पहचान उनकी शानदार लाइफस्टाइल के लिए है. उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं, उनके पर‍िवार को अक्सर महंगी एसयूवी में घूमते हुए देखा जाता है. उनके पास Mercedes Benz GL350 CDI है, यह 7 सीटर एसयूवी है जो 3 लीटर टर्बोचार्ज्ड V6 डीजल इंजन द्वारा संचालित है.

इसके अलावा उनके पास बेंटले फ्लाइंग स्पर (Bentley Flying Spur) कार है. इस कार की खास‍ियत यह है क‍ि ये 333 क‍िमी प्रत‍ि घंटे की रफ्तार से भी दौड़ सकती है. 4.6 सेकंड में यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है. उनके पास हाइब्रिड कार बीएमडब्ल्यू i8 भी है. 

ब‍िजनेस वेंचर और इनवेस्‍टमेंट
राज कुंद्रा केवल लग्‍जरी घर और गाड़ियों के ही शौकीन नहीं हैं, बल्कि उन्‍होंने कई कंपनियों में इनवेस्‍टमेंट भी क‍िया हुआ है. उनकी एक कंपनी का नाम विआन इंडस्ट्री लिमिटेड है. इसके अलावा वह ब्रिटेन की एक कंपनी में डायरेक्टर और सीईओ हैं. इसके अलावा, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा ने मिलकर मुंबई के फेमस रेस्टोरेंट बास्टियन में 50% की हिस्सेदारी ले रखी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज कुंद्रा की टोटल नेटवर्थ करीब 2800 करोड़ रुपये है. आइए जानते हैं उनके इनकम सोर्स के बारे में-

श‍िल्‍पा शेट्टी की इनकम का सोर्स
साल 2022 में शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले VFX इंडस्‍ट्री में कदम रखा. उन्होंने संदीप माने के साथ मिलकर 10 करोड़ रुपये लगाकर SVS स्टूडियो की शुरुआत की. इसके अलावा फेमस रेस्टोरेंट चेन बास्टियन में उनके पास 50% की हिस्सेदारी है. साल 2020 में श‍िल्‍पा शेट्टी ने फैशन की दुन‍िया में कदम रखा. उन्होंने 'ड्रीमएसएस' (DreamSS) नाम से अपनी क्‍लोद‍िंग लाइन लॉन्‍च की. फिटनेस के लिए जानी जाने वाली शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने 2019 में 'सिंपल सॉलफुल: शिल्पा शेट्टी' नाम से एक फिटनेस ऐप लॉन्च किया था.

ब्रांड एंडोर्समेंट
शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कई कंपनियों के ल‍िए व‍िज्ञापन करती हैं, इनमें Yakult Danone, Chicnutrix, ZOFF, Fast&Up, B Natural और SRL Diagnostics जैसी कंपनियां शामिल हैं. वह एक विज्ञापन के लिए करीब एक करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. इसके अलावा भी उन्‍होंने कई कंपन‍ियों में न‍िवेश कर रखा है. स्किनकेयर और वेलनेस ब्रांड Mamaearth में शुरुआती निवेश भी क‍िया है. उन्‍होंने कई स्‍टार्टअप में भी न‍िवेश क‍िया हुआ है. इसके अलावा श‍िल्‍पा शेट्टी को र‍ियल्‍टी शो से भी अच्‍छी इनकम है.

Trending news