Paytm Share: एनपीसीआई से मंजूरी मिलते ही रॉकेट बने पेटीएम के शेयर, 5% के उछाल के साथ लगा अपर सर्किट
Advertisement
trendingNow12157540

Paytm Share: एनपीसीआई से मंजूरी मिलते ही रॉकेट बने पेटीएम के शेयर, 5% के उछाल के साथ लगा अपर सर्किट

Paytm Share Price:शेयर बाजार खुलने के साथ ही पेटीएम के शेयरों में 5 फीसदी का उछाल देखने को मिला. शुक्रवार को बाजार खुलने के साथ ही पेटीएम के शेयरों में 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली और पेटीएम के शेयर 370.90  रुपये पर पहुंच गए.   

paytm share price

Paytm Share Price: 15 मार्च के डेडलाइन खत्म होने से पहले NPCI की ओर से पेटीएम (वन 97 कम्युनिकेशंस ) के लिए राहत भरी खबर आई. पेटीएम को यूपीआई सर्विस जारी रखने के लिए 4 बैंकों का साथ और एनपीसीआई की हरी झंडी मिल गई. एनपीसीआई ने यूपीआई सर्विस जारी के लिए पेटीएम को थर्ड पार्टी एप्लीकेशन प्रोवाइडर के (TPAP) पर लाइसेंस दे दिया. इस खबर का असर शुक्रवार को पेटीएम के शेयरों पर दिखा है.  

पेटीएम के शेयरों में तेजी  

एनपीसीआई की ओर से राहत मिलने के बाद पेटीएम के शेयरों में आज अपर सर्किट लगा है. शेयर बाजार खुलने के साथ ही पेटीएम के शेयरों में 5 फीसदी का उछाल देखने को मिला. शुक्रवार को बाजार खुलने के साथ ही पेटीएम के शेयरों में 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली और पेटीएम के शेयर 370.90  रुपये पर पहुंच गए.   

पेटीएम (Paytm) को थर्ड-पार्टी ऐप प्रोवाइडर के तौर पर काम करने के लिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया से मिली मंजूरी ने कंपनी को बड़ी राहत दी है. पेटीएम अपने UPI सर्विस को  एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लिमिटेड और यस बैंक के साथ मिलकर जारी रख सकेगा. चारों बैंक पेटीएम यूपीआई सर्विस के लिए पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर काम करेंगे.  बता दें कि आरबीआई की पेटीएम पेमेंट बैंक पर कार्रवाई की वजह से पेटीएम के शेयर मूल्य में 50% से अधिक की गिरावट आ चुकी है. आरबीआई ने15 मार्च, 2024 के बाद पेटीएम पेमेंट बैंक की अधिकांश सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया है.   

Trending news