92.7 बिग एफएम को मिला नया मालिक, सफायर मीडिया का हुआ बिग एफएम
Advertisement
trendingNow12238329

92.7 बिग एफएम को मिला नया मालिक, सफायर मीडिया का हुआ बिग एफएम

एनसीएलटी ने मानीटर‍िंग कमेटी को इस प्लान के कार्यान्वयण पर निगरानी रखने और लगातार रिपोर्ट देने को लिए कहा है. सफायर मीडिया की तरफ से अधिग्रहण से 92.7 बिग एफएम में एक नई जान फूंके जाने की उम्मीद की जा रही है.

92.7 बिग एफएम को मिला नया मालिक, सफायर मीडिया का हुआ बिग एफएम

Sapphire Media: नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की मुंबई पीठ ने रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के एफएम रेडियो कारोबार बिग 92.7 एफएम के लिए सफायर मीडिया के रिजॉल्यूशन प्लान को मंजूरी दे दी है. एनसीएलटी की जिस बेंच ने इस प्लान की मंजूरी दी उसमें टेक्‍न‍िकल मेंबर मधु सिन्हा और न्यायिक सदस्य रीता कोहली शामिल थी. रिजॉल्यूशन प्लान के तहत सफायर मीडिया इसके क्रेडिटर्स को 261 करोड़ रुपये देगा.

बिग एफएम देश का सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क

एनसीएलटी ने मानीटर‍िंग कमेटी को इस प्लान के कार्यान्वयण पर निगरानी रखने और लगातार रिपोर्ट देने को लिए कहा है. सफायर मीडिया की तरफ से अधिग्रहण से 92.7 बिग एफएम में एक नई जान फूंके जाने की उम्मीद की जा रही है. बिग एफएम देश का सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क है . इसके पास 58 रेडियो स्टेशन है जिसकी पहुंच 1200 शहर और 50 हजार से ज्यादा गांवों तक है.

2023 से दिवालियापन की प्रकिया से गुजर रहा था
92.7 बिग एफएम फरवरी 2023 से दिवालियापन की प्रकिया से गुजर रहा था. जिसके बाद इसे अधिग्रहण करने के लिए कई बड़ी कंपनियां दावेदार थी. इसमें टाइम्स ग्रुप की कंपनी रेडिया मिर्ची और रेडियो वन जैसी कंपनियां भी शामिल थी. लेकिन केडिटर्स की कमेटी ने सफायर मीडिया के रिजॉल्यूशन प्लान को 11 नवंबर 2023 को ही मंजूरी दे दी थी. अब एनसीएलटी के बेंच की हरी झंडी मिल जाने के बाद 92.7 बिग एफएम के नए मालिक पर मुहर लग गई है.

सफायर मीडिया OOH  और DOOH की दुनिया में देश की अग्रणी कंपनी है . इसका अपना एक हिन्दी राष्ट्रीय न्यूज चैनल इंडिया डेली लाइव भी है.

TAGS

Trending news