8700 करोड़ के घाटे के बाद ब‍िड़ला के बयान से न‍िवेशक खुश, दौड़ने लगा इस कंपनी का शेयर
Advertisement
trendingNow11932385

8700 करोड़ के घाटे के बाद ब‍िड़ला के बयान से न‍िवेशक खुश, दौड़ने लगा इस कंपनी का शेयर

VIL Share Price: ब‍िड़ला ने कहा क‍ि टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया आने वाली तिमाहियों में जबरदस्‍त न‍िवेश करेगी. उन्‍होंने कहा क‍ि न‍िवेश बढ़ाकर 5जी नेटवर्क को शुरू करने के साथ ही 4जी सर्व‍िस का विस्तार क‍िया जाएगा.

8700 करोड़ के घाटे के बाद ब‍िड़ला के बयान से न‍िवेशक खुश, दौड़ने लगा इस कंपनी का शेयर

India Mobile Congress: कंपन‍ियों की तरफ से दूसरी त‍िमाही (जुलाई से स‍ितंबर) के नतीजे जारी क‍िये जा रहे हैं. गुरुवार को जारी नतीजों में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का घाटा पहली त‍िमाही से और बढ़ गया. कंपनी की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि दूसरी तिमाही में घाटा बढ़कर 8,737.9 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इसके बाद शेयर में ग‍िरावट आई. एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी को 7,595.5 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था.

आने वाली तिमाहियों में VIL में होगा न‍िवेश

लेक‍िन अब शुक्रवार को कुमार मंगलम बिड़ला ने कंपनी को लेकर ऐसा बयान द‍िया क‍ि न‍िवेशकों का भरोसा बढ़ गया है. उन्‍होंने कहा क‍ि टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (VIL) आने वाली तिमाहियों में जबरदस्‍त न‍िवेश करेगी. उन्‍होंने कहा क‍ि न‍िवेश बढ़ाकर 5जी नेटवर्क को शुरू करने के साथ ही 4जी सर्व‍िस का विस्तार क‍िया जाएगा. संकटग्रस्त वीआईएल के शेयरहोल्‍डर्स में से एक आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन बिड़ला ने ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ के उद्घाटन सत्र में यह बात कही.

उन्होंने कहा, ‘आने वाली तिमाहियों में वोडाफोन आइडिया 5जी नेटवर्क शुरू करने और पूरे देश में 4जी सेवाओं का विस्तार करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश शुरू करेगा. इसके अलावा कंपनी तेजी से बढ़ते सेक्‍टर में एक मजबूत आपूर्ति श्रृंखला स्थापित करने के सरकार के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए तैयार है. इसमें ओपन आरएएन (रेडियो एक्सेस नेटवर्क) भी शामिल है.’ बिड़ला ने कहा, ‘भारत का डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र अभूतपूर्व वृद्धि की कगार पर खड़ा है.’

ब‍िड़ला के इस बयान के बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखी जा रही है. गुरुवार को 10.73 रुपये के स्‍तर पर बंद होने वाला शेयर शुक्रवार सुबह ग‍िरकर 10.68 रुपये पर ओपन हुआ. लेक‍िन ब‍िड़ला के बयान के बाद इसमें तेजी आई और इंट्रा डे में शेयर ने 11.04 रुपये का हाई लेवल टच क‍िया. इस दौरान इसने 10.66 रुपये का लो लेवल भी टच क‍िया. शेयर में कुल म‍िलाकर करीब डेढ़ परसेंट की तेजी आई है.

Trending news