iPhone 15 सस्ते में खरीदें! ध्यान रखें ये 3 बातें, बच सकते हैं पैसे
Advertisement
trendingNow11886152

iPhone 15 सस्ते में खरीदें! ध्यान रखें ये 3 बातें, बच सकते हैं पैसे

Apple iPhone: देश में आईफोन 15 की बिक्री की शुरुआत हो चुकी है. लोग लगातार आईफोन 15 खरीद भी रहे हैं. हालांकि लोग आईफोन 15 को सस्ते में भी खरीद सकते हैं. इसके लिए लोगों को कुछ अहम बातों को ध्यान में भी रखने की जरूरत है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

iPhone 15 सस्ते में खरीदें! ध्यान रखें ये 3 बातें, बच सकते हैं पैसे

iPhone 15 Price: आईफोन 15 देश और दुनिया में बिक्री के लिए उपलब्ध हो चुका है. लोग लगातार आईफोन 15 को खरीदने के लिए लाइनों में लगे हुए भी दिखाई दे रहे हैं. भारत में भी आईफोन खरीदने के लिए लोगों का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. हालांकि अगर आपको आईफोन 15 खरीदना ही है तो कुछ अहम बातों का ध्यान रखना चाहिए, उसके बाद ही आईफोन 15 की खरीद के लिए जाना चाहिए. आइए जानते हैं इसके बारे में...

डिस्काउंट

भारत में आईफोन 15 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये है. इसके बाद अलग-अलग मॉडल और उनके अलग-अलग वेरिएंट्स के हिसाब से कीमत और भी ज्यादा बढ़ती जाती है. ऐसे में अगर आपको आईफोन खरीदना है तो इस पर मिल रहे किसी भी प्रकार के डिस्काउंट के बारे में भी पता करना चाहिए. फिलहाल आईफोन 15 की खरीद पर भारत में एचडीएफसी कार्ड से पेमेंट करने पर डिस्काउंट मिल सकता है. ऑफलाइन स्टोर्स पर जाकर इस डिस्काउंट के बारे में पता किया जा सकता है. ऐसे में लोग अगर इस डिस्काउंट का फायदा उठाते हैं तो आईफोन 15 की कम कीमत उन्हें चुकानी होगी.

fallback

सेल

देश में फेस्टिवल सीजन चल रहा है. फेस्टिवल सीजन के दौरान अलग-अलग ई-कॉर्मस कंपनियां सेल भी लाती है, जिसमें प्रॉडक्ट्स पर भारी डिस्काउंट भी ऑफर किया जाता है. पास्ट रिकॉर्ड देखें तो इन सेल में इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स में भारी छूट देखने को मिलती है और मार्केट प्राइज से भी कम दाम में चीजें उपलब्ध हो जाती है. इसके साथ ही एक्स्ट्रा डिस्काउंट हासिल करने के लिए ये कंपनियां अलग-अलग कार्ड्स पर भी ऑफर देती है. ऑनलाइन सामान खरीदने पर क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए भुगतान करने पर और छूट भी हासिल की जा सकती है. ऐसे में इन सेल का इंतजार करके सेल के दौरान भी आईफोन 15 खरीदा जा सकता है और कम कीमत पर खरीदा जा सकता है.

एक्सचेंज ऑफर

अगर आपको आईफोन 15 खरीदना है तो कई जगह आपको एक्सचेंज ऑफर भी मिल सकता है. इस एक्सचेंज ऑफर के तहत पुराने आईफोन को एक्सचेंज करवाकर नए आईफोन की कीमत में कमी लाई जा सकती है. ऐसे में अगर आपके पास पुराना आईफोन का कोई मॉडल है तो उस पर एक्सचेंज ऑफर का लाभ लेकर भी आईफोन 15 की खरीद पर पैसे बचाए जा सकते हैं. एक्सचेंज ऑफिर के बारे में ज्यादा जानकारी आपको ऑफलाइन स्टोर्स पर मिल सकती है. इसके अलावा ऑनलाइन जिस वेबसाइट से आईफोन 15 खरीद रहे हैं, वहां भी एक्सचेंज ऑफर का विकल्प मिल सकता है.

Trending news