Hotel Rooms: महंगे होटल्स में क्यों बिछाई जाती है सफेद चादर? पीछे का राज जानकर दिमाग खुल जाएगा!
Advertisement
trendingNow11832445

Hotel Rooms: महंगे होटल्स में क्यों बिछाई जाती है सफेद चादर? पीछे का राज जानकर दिमाग खुल जाएगा!

Rooms Price: सफेद रंग शांति और सकारात्मकता का रंग है. एक कमरे में रहते हुए आपको अपने दौरे के उद्देश्य की परवाह किए बिना शांत, आराम और सकारात्मक महसूस करना चाहिए. होटल उद्योग बेडशीट के लिए सफेद रंग का चयन करता है ताकि आपको शांत और सकारात्मक ऊर्जा प्रदान किया जा सके और आप आराम और खुशी महसूस कर सकें.

Hotel Rooms: महंगे होटल्स में क्यों बिछाई जाती है सफेद चादर? पीछे का राज जानकर दिमाग खुल जाएगा!

Hotel: यदि आप बार-बार यात्रा करते हैं, तो आपने देखा होगा कि सभी लक्जरी होटल अपने कमरों के बिस्तरों को ढकने के लिए रंगीन चादरों के बजाय सफेद रंग की चादरों का उपयोग करते हैं. यहां तक कि एक बजट होटल भी इस मामले में अपवाद नहीं है. ऐसे में क्या आपको पता है कि होटल्स में सफेद रंग की चादर बेड पर क्यों बिछाई जाती है. होटल उद्योग के विशेषज्ञों और इंटीरियर डिजाइनरों के अनुसार होटल के कमरे के लिए सफेद रंग चुनने के कुछ अनिवार्य कारण हैं. आइए जानते हैं.

होटल के कमरों के लिए सफेद चादरें चुनने के कारण

पॉजिटिव वाइब

सफेद रंग शांति और सकारात्मकता का रंग है. एक कमरे में रहते हुए आपको अपने दौरे के उद्देश्य की परवाह किए बिना शांत, आराम और सकारात्मक महसूस करना चाहिए. होटल उद्योग बेडशीट के लिए सफेद रंग का चयन करता है ताकि आपको शांत और सकारात्मक ऊर्जा प्रदान किया जा सके और आप आराम और खुशी महसूस कर सकें.

मेहमानों को अलर्ट रखता है

सफेद रंग का प्रयोग इसलिए किया जाता है क्योंकि इससे कोई दाग छुपता नहीं है. इसलिए, मेहमान अपने होटल के कमरे के बिस्तर पर खाना खाते समय या वहीं कोई अन्य गतिविधि करते समय सतर्क रहते हैं. वे बिस्तर का उपयोग करते समय लापरवाही बरतने से बच सकते हैं.

साफ करने के लिए आसान

चूंकि सफेद रंग दाग नहीं छुपाता, इसलिए सफेद रंग की बेडशीट को साफ करना आसान होता है. रंगीन बेडशीट की तुलना में इन्हें साफ करना और धोना और भी आसान है क्योंकि आप दागों को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं और प्रभावी सफाई उत्पादों के साथ उन्हें हटाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं.

लग्जरी अनुभव

सफेद न केवल शांति का रंग है. यह विलासिता का भी प्रतीक है. साफ-सुथरी सफेद बेडशीट वाला होटल का कमरा आलीशान दिखता है. इसके अलावा सफेद रंग की चादर को रंगीन बेडशीट की तुलना में अधिक गहन रखरखाव की आवश्यकता होती है. इसलिए, होटल आपको लग्जरी और समृद्धि का अनुभव प्रदान करने के लिए इन कमरों को बिल्कुल साफ रखने पर ध्यान केंद्रित करेगा.

ताजगी का आनंद लें

अक्सर हमारे शयनकक्षों में रंगीन चादरें होती हैं. होटलों में सफेद रंग के होते हैं जो उन्हें हमारे घर के बेडरूम से अलग बनाते हैं. इसलिए, जब भी आप होटल के कमरे में प्रवेश करते हैं तो ताजगी का आनंद ले सकते हैं. इसके अलावा सफेद बेडशीट आपके तनाव को दूर रखती है और आप अच्छी नींद का आनंद ले सकते हैं.

Trending news