RCap की बोली फंसी, IIHL ने लगाई सबसे ऊंची बोली; फ‍िर भी नहीं म‍िलेगा माल‍िकाना हक
Advertisement
trendingNow11670368

RCap की बोली फंसी, IIHL ने लगाई सबसे ऊंची बोली; फ‍िर भी नहीं म‍िलेगा माल‍िकाना हक

Reliance Capital Bid: हिंदुजा ग्रुप की कंपनी आईआईएचएल (IIHL) 9,650 करोड़ रुपये की बोली के साथ सबसे बड़ी बोली लगाने वाली कंपनी बनकर उभरी. सूत्रों की तरफ से बताया गया क‍ि ऑनलाइन नीलामी के दूसरे चरण में सबसे ऊंची बोली इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड ने लगाई है.

RCap की बोली फंसी, IIHL ने लगाई सबसे ऊंची बोली; फ‍िर भी नहीं म‍िलेगा माल‍िकाना हक

IndusInd International Holdings Ltd: कर्ज में डूबी अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) की दूसरे चरण की नीलामी में केवल एक कंपनी ने बोली लगाई. हिंदुजा ग्रुप की कंपनी आईआईएचएल (IIHL) 9,650 करोड़ रुपये की बोली के साथ सबसे बड़ी बोली लगाने वाली कंपनी बनकर उभरी. सूत्रों की तरफ से बताया गया क‍ि ऑनलाइन नीलामी के दूसरे चरण में सबसे ऊंची बोली इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) ने लगाई है.

9,650 करोड़ रुपये की बोली लगाई

सूत्रों के अनुसार आईआईएचएल (IIHL) ने आरसीएल (RCL) को टेकओवर करने के ल‍िए 9,650 करोड़ रुपये की बोली लगाई है. पहले दौर में टॉरेंट इनवेस्‍टमेंट की तरफ से 8,640 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई थी. इस बार आईआईएचएल की तरफ से करीब 1,000 करोड़ रुपये ज्‍यादा की बोली लगाई गई. नीलामी के दूसरे दौर में ह‍िस्‍सा लेने की मंशा जताने वाली दो अन्य फर्म टॉरेंट इनवेस्‍टमेंट्स और सिंगापुर की ओकट्री ने बोली में हिस्सा नहीं लिया.

पूरी राशि नकद में देने की बात कही
रिलायंस कैपिटल के ऋणदाताओं की समिति (COC) ने दूसरे दौर की नीलामी के लिए 10,000 करोड़ का आधार मूल्य तय किया था. पहले दौर की नीलामी के लिए न्यूनतम बोली 9,500 करोड़ रुपये तय हुई थी. सूत्रों के अनुसार आईआईएचएल (IIHL) ने 9,650 करोड़ रुपये की पूरी राशि नकद में देने की बात कही है. सीओसी की तरफ से 8,000 करोड़ का अग्रिम नकद भुगतान करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट से दोबारा नीलामी करने की मंजूरी मिलने के बाद दूसरे दौर की बोलियां लगाई गईं.

अदालत के अंतिम फैसले पर ही दूसरे दौर की बोली प्रक्रिया का नतीजा निर्भर करेगा. पहले दौर की नीलामी में सबसे ज्‍यादा बोली टॉरेंट की तरफ से लगाई गई थी. दिसंबर में संपन्‍न पहले दौर की नीलामी में आईआईएचएल ने पहले 8,110 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. बाद में उसे संशोधित कर 9,000 करोड़ रुपये कर दिया था.

 

Trending news