Covid के बाद सबसे खराब दिन, एक झटके में 1 लाख करोड़ रुपये का नुकसान! क्यों फिसला HDFC Bank?
Advertisement
trendingNow12064267

Covid के बाद सबसे खराब दिन, एक झटके में 1 लाख करोड़ रुपये का नुकसान! क्यों फिसला HDFC Bank?

HDFC Bank Share Price: शेयर मार्केट में आज हाहाकार मच गया है. भारत के दूसरा सबसे वैल्यू वाला शेयर HDFC Bank बुधवार को कारोबारी सत्र के दौरान 8.16 फीसदी फिसलकर बंद हुआ है. आज बाजार में इस गिरावट के लिए HDFC Bank के शेयर की काफी बड़ी हिस्सेदारी है.

Covid के बाद  सबसे खराब दिन, एक झटके में 1 लाख करोड़ रुपये का नुकसान! क्यों फिसला HDFC Bank?

HDFC Bank Share Price: शेयर मार्केट में आज हाहाकार मच गया है. भारत के दूसरा सबसे वैल्यू वाला शेयर HDFC Bank बुधवार को कारोबारी सत्र के दौरान 8.16 फीसदी फिसलकर बंद हुआ है. आज बाजार में इस गिरावट के लिए HDFC Bank के शेयर की काफी बड़ी हिस्सेदारी है. 3 साल पहले कोरोना काल में सबसे खराब प्रदर्शन के दौरान HDFC Bank का स्टॉक 8.5 फीसदी फिसला था. ब्लूचिप में निवेशकों को 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है... क्योंकि निफ्टी के हैवीवेट शेयर का मार्केट कैप गिरकर 11.67 लाख करोड़ रुपये हो गया. 

HDFC Bank की पिछली सबसे खराब गिरावट 23 मार्च 2020 को दर्ज की गई थी जब शेयर 12.7 फीसदी के नुकसान के साथ बंद हुआ था. दिसंबर तिमाही के नतीजों के बाद बाजार में ये गिरावट देखने को मिली है. कई ब्रोकरेज कंपनियों ने स्टॉक पर अपने टारगेट प्राइस को कम कर दिए हैं, जिससे ये गिरावट आई है. 

33 फीसदी बढ़ा मुनाफा

एचडीएफसी बैंक का तीसरी तिमाही का मुनाफा 33 फीसदी बढ़ा है. कंपनी को 16,373 करोड़ का नेट प्रॉफिट हुआ है. उसके बाद भी कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. 

एक दिन में 100,000 करोड़ का नुकसान

मार्केट में दिनभर चली गिरावट के बाद HDFC Bank का शेयर लाल निशान में ट्रेड करता रहा. सुबह 9.15 बजे पर ये 1570 रुपये के लेवल पर ओपन हुआ था और इसने 1528 रुपये के लो लेवल को छुआ. बैंक के शेयरों में आई इस बड़ी गिरावट की वजह से HDFC Bank के निवेशकों को 100,000 करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है. 

कितना घटा मार्केट कैप?

मंगलवार को HDFC Bank का मार्केट कैप बाजार बंद होनेपर 12,74,740.22 करोड़ रुपये पर था. वहीं, बुधवार को ये घटकर 11.68 लाख करोड़ रुपये रह गया. इस हिसाब से बुधवार के कारोबार के दौरान मार्केट कैप 106740.22 करोड़ रुपये फिसल गया है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news