अडानी ने LIC की कराई चांदी, एक साल में कर ली 22378 करोड़ की कमाई
Advertisement
trendingNow12204349

अडानी ने LIC की कराई चांदी, एक साल में कर ली 22378 करोड़ की कमाई

हिंडनबर्ग ने जब अडानी के खिलाफ रिपोर्ट जारी की थी, उस वक्त अडानी समूह के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी. अडानी के शेयर गिरने से उसके निवेशकों का भारी नुकसान हुआ था. इस बात को लेकर खूब हंगामा भी मचा था. विपक्षी पार्टियों ने अडानी में निवेश पर एलआईसी को भी निशाना बनाया गया था.

LIC

Adani Share Price: हिंडनबर्ग ने जब अडानी के खिलाफ रिपोर्ट जारी की थी, उस वक्त अडानी समूह के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी. अडानी के शेयर गिरने से उसके निवेशकों का भारी नुकसान हुआ था. इस बात को लेकर खूब हंगामा भी मचा था. विपक्षी पार्टियों ने अडानी में निवेश पर एलआईसी को भी निशाना बनाया गया था. अब उसी अडानी की कंपनियों में निवेश ने एलआईसी से बड़ा मुनाफा कमाया है.  

अडानी की कंपनियों में निवेश से एलआईसी ने 22378 करोड़ की कमाई एक साल में की है. अडानी में निवेश की वैल्यू में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है. बीते एक साल में अडानी के शेयरों में निवेश से एलआईसी को ये मुनाफा मिला है.  वित्त वर्ष 2023-24 में अडानी ग्रुप की कंपनियों में किए गए अपने निवेश से एलआईसी का फायदा 59 फीसदी तक बढ़ गया है. 

एलआईसी ने अडानी ग्रुप की सात कंपनियों में निवेश किया है. बीते साल 31 मार्च तक उसकी कुल निवेश वैल्यू 38471 करोड़ रुपये था, जो 31 मार्च, 2024 में बढ़कर 61210 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. एक साल में एलआईसी ने 22 करोड़ से ज्यादा का मुनाफा कमा लिया. बता दें कि हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद एलआईसी ने अडानी की दो कंपनियों में अपने निवेश को घटा दिया. 

एलआईसी ने अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड और अडानी एंटरप्राइजेज दोनों में निवेश कम कं कर दिया. यानी निवेश कम करने के बावजूद एलआईसी ने अडानी की कंपनियों से मुनाफा कमाया.  बता दें कि एलआईसी ने अडानी की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइज लिमिटेड, अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड, अडानी ग्रीन एनर्जी , अडानी टोटल गैस, अंबूजा सीमेंट्स और एसीसी में भी एलआईसी का निवेश है.  

Trending news