Go First को करीब ढाई महीने बाद मिली राहत, DGCA ने दी फ्लाइट उड़ाने की परमिशन
Advertisement
trendingNow11789682

Go First को करीब ढाई महीने बाद मिली राहत, DGCA ने दी फ्लाइट उड़ाने की परमिशन

Indian Airlines Go First: DGCA ने शुक्रवार को कहा कि उसने कुछ शर्तों के साथ 15 विमानों और रोजाना 114 उड़ानें के साथ परिचालन फिर से शुरू करने की गो फर्स्ट की योजना को मंजूरी दे दी.

Go First को करीब ढाई महीने बाद मिली राहत, DGCA ने दी फ्लाइट उड़ाने की परमिशन

GoFirst Flight Resume: लंबे समय से वित्तीय संकट का सामना कर रही इंडियन एयरलाइन GoFirst को DGCA की तरफ से बड़ी राहत मिल गई है. विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) ने गो फर्स्ट एयरलाइन को फिर से विमान का परिचालन करने की परमिशन दे दी है. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने शुक्रवार को कहा कि उसने कुछ शर्तों के साथ 15 विमानों और रोजाना 114 उड़ानें के साथ परिचालन फिर से शुरू करने की गो फर्स्ट की योजना को मंजूरी दे दी.

3 मई को बंद हुई थी सेवाएं
बता दें गो फर्स्ट के खिलाफ दिवाला समाधान प्रक्रिया चल रही है. कंपनी ने तीन मई से अपनी विमान सेवाएं बंद कर दी थीं.

15 विमानों को उड़ाने की मिली परमिशन
डीजीसीए ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 15 विमानों और 114 दैनिक उड़ानों के संचालन के लिए एयरलाइन की परिचालन योजना फिर से शुरू करने की समीक्षा की गई है और इसे स्वीकार कर लिया गया है.

जारी हुई प्रेस रिलीज
डीजीसीए ने कहा है कि यह मंजूरी दिल्ली उच्च न्यायालय और एनसीएलटी (NCLT) की दिल्ली पीठ के समक्ष लंबित रिट याचिकाओं/ आवेदनों के नतीजों पर निर्भर है. प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, गो फर्स्ट अंतरिम वित्त पोषण और डीजीसीए से निर्धारित उड़ानों की अनुमति मिलने के बाद सेवाओं का परिचालन शुरू कर सकती है.

नियमित जांच के दिए निर्देश
नियामक ने गो फर्स्ट को सभी लागू नियामकीय जरूरतों को पूरा करने और विमानों के उड़ान भरने योग्य होने की भी नियमित जांच करने का निर्देश दिया. एयरलाइन के समाधान पेशेवर (आरपी) ने सेवाएं फिर बहाल करने की योजना 28 जून को डीजीसीए को सौंपी थी. उसके बाद डीजीसीए ने कंपनी की मुंबई और दिल्ली में उड़ानों से संबंधित विभिन्न सुविधाओं का विशेष ऑडिट किया था.

Trending news