Air Passenger: हवाई यात्रा करते हैं तो हो जाएं सावधान! ये आंकड़ा चौंका देगा
Advertisement
trendingNow11739530

Air Passenger: हवाई यात्रा करते हैं तो हो जाएं सावधान! ये आंकड़ा चौंका देगा

Flight in India: आंकड़ों के अनुसार, जहां एयर इंडिया से मई में कुल 12.44 लाख लोगों ने यात्रा की, वहीं विस्तार से 11.95 लाख लोगों ने यात्रा की. एयर एशिया से 10.41 लाख लोगों ने यात्रा की. टाटा समूह की तीनों विमानन कंपनियों से मई में कुल 34.8 लाख लोगों ने यात्रा की जो कुल घरेलू हवाई यात्रियों का 26.3 प्रतिशत है.

Air Passenger: हवाई यात्रा करते हैं तो हो जाएं सावधान! ये आंकड़ा चौंका देगा

Flight Fare: भारत में लोग हवाई सफर को भी काफी पसंद करने लगे हैं. धीरे-धीरे फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. अब एक हैरान करने वाला आंकड़ा भी सामने आया है, जो कि बताता है कि भारत में हवाई यात्रियों की संख्या बढ़ रही है. भारत में घरेलू उड़ानों में मई महीने में 132.67 लाख लोगों ने यात्रा की, जो पिछले वर्ष समान महीने की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक है. डीजीसीए ने गुरुवार को जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी.

घरेलू हवाई यात्री
नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि देश में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या एक साल पहले मई, 2022 में 114.67 लाख रही थी. किफायती एयरलाइन इंडिगो की बाजार हिस्सेदारी मई, 2022 के 57.5 प्रतिशत से बढ़कर पिछले महीने 61.4 प्रतिशत हो गई. इंडिगो की उड़ानों से मई, 2023 में 81.10 लाख यात्रियों ने यात्रा की.

गो फर्स्ट
पिछले महीने विमानन कंपनी गो फर्स्ट के लिए दिवाला कार्यवाही भी शुरू हुई थी. गो फर्स्ट की उड़ान सेवाएं तीन मई से बंद हैं. टाटा समूह की तीनों एयरलाइन- एयर इंडिया, एयरएशिया इंडिया और विस्तार की बाजार हिस्सेदारी भी सालाना आधार पर क्रमश: 9.4 प्रतिशत, 7.9 प्रतिशत और नौ प्रतिशत हो गई है.

यात्री
आंकड़ों के अनुसार, जहां एयर इंडिया से मई में कुल 12.44 लाख लोगों ने यात्रा की, वहीं विस्तार से 11.95 लाख लोगों ने यात्रा की. एयर एशिया से 10.41 लाख लोगों ने यात्रा की. टाटा समूह की तीनों विमानन कंपनियों से मई में कुल 34.8 लाख लोगों ने यात्रा की जो कुल घरेलू हवाई यात्रियों का 26.3 प्रतिशत है. (इनपुट: भाषा)

जरूर पढ़ें:                                                                  

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news