World's Top Richest Person: ये हैं दुनिया के टॉप Billionaires, जिन्होंने 10 साल से कायम रखा है अपना दबदबा
Advertisement
trendingNow11723682

World's Top Richest Person: ये हैं दुनिया के टॉप Billionaires, जिन्होंने 10 साल से कायम रखा है अपना दबदबा

Billionaires: दुनिया के शीर्ष-10 सबसे अमीरों की लिस्ट में एलन मस्क नंबर वन पर है, तो बर्नार्ड अर्नाल्ट से विश्व के सबसे रईस व्यक्ति होने का ताज छिन गया. आज हम बात करेंगे दुनिया के ऐसे धनकुबेरों के बारे में जो बीते 10 वर्षों से अरबपतियों की लिस्ट में बने हुए हैं. 

World's Top Richest Person: ये हैं दुनिया के टॉप Billionaires, जिन्होंने 10 साल से कायम रखा है अपना दबदबा

World's Top Richest Person: दुनिया के शीर्ष-10 सबसे अमीरों (Top-10 Billionaires) की लिस्ट में हर गुजरते दिन के साथ नाम हटते और जुड़ते देखे जा सकते हैं. कभी एक झटके में कोई नंबर वन पर आ जाता है, तो कोई टॉप से खिसकर नीचे चला जाता है. वहीं, अरबपतियों की इस लिस्ट में कई ऐसे भी हैं, जो आए और चले गए, लेकिन आज हम बात करेंगे ऐसे धनकुबेरों की, जिनका पिछले 10 साल से जलवा बरकरार है. हालांकि, इस ड्यूरेशन में ये कभी लिस्ट में शामिल, तो कभी बाहर भी होते रहे हैं.

दुनिया के सबसे अमीर बने एलन मस्क
बिलियनेयर्स  की लिस्ट में हुए लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक बीते 24 घंटों के अंदर एलन मस्क की संपत्ति में लगभग 2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ. उनकी नेटवर्थ बढ़कर 192 अरब डॉलर हो गई. टेस्ला और ट्विटर जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क इतनी संपत्ति के साथ नंबर वन बन गए. वहीं, बर्नार्ड अर्नाल्ट से दुनिया के सबसे रईस इंसान का ताज छिन गया. उनकी नेटवर्थ घटकर 187 अरब डॉलर रह गई 

कार्लोस स्लिम
पिछले 10 वर्षों से लगातार अरबपतियों की लिस्ट में अपनी जगह बनाए रखने वाले अमीरों की लिस्ट में कई दिग्गजों का नाम शामिल है. साल 2012 में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के लॉन्च के समय मैक्सिकन टेलीकम्युनिकेशन टायकून कार्लोस स्लिम 65.8 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ टॉप-10 लिस्ट में नंबर वन पोसजिशन पर थे और अब 10 वर्षों बाद भी इस लिस्ट में उनका नाम शामिल हैं. हालांकि, खबर लिखे जाने तक वह 11वें पायदान पर आ गए थे. ब्लूमबर्ग के अनुसार उनकी नेटवर्थ 89.4 अरब डॉलर है.

बिल गेट्स
ब्लूमबर्ग की अरबपतियों की लिस्ट में साल 2013 में माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स शामिल हए थे और वह अब तक इसमें अपना जलवा बरकरार रखे हुए हैं. वर्तमान में  125 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ वह टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं.

बर्नार्ड अर्नाल्ट
साल 2013 में टॉप-10 लिस्ट में फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड अर्नाल्ट करीब 29 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 10वें पायदान पर शामिल थे. साल-दर-साल उनकी संपत्ति बढ़ती गई और साल 2022 के अंत में वे दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए. फिलहाल, बर्नार्ड 187 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ विश्व के दूसरे सबसे अमीर इंसान बन गए हैं.

लैरी एलिसन​
लैरी एलिसन बीते करीब 10 सालों से लगातार इस लिस्ट में अंदर बाहर होतो रहे हैं. फिलहाल, लंबे समय से टॉप-10 में अपनी जगह बनाए हुए हैं. साल 2013 में सॉफ्टवेयर सेक्टर के दिग्गज अरबपति लैरी एलिसन करीब 43 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ विश्व के 5वें सबसे अमीर व्यक्ति थे. फिलहाल, 118 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ वे इस लिस्ट में अब भी 5वें नंबर पर कायम हैं.

Trending news