World’s Richest Person: एलन मस्क फिसले, जेफ बेजोस ने ली जगह, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में हुई बड़ी हलचल
Advertisement
trendingNow12141348

World’s Richest Person: एलन मस्क फिसले, जेफ बेजोस ने ली जगह, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में हुई बड़ी हलचल

World’s Richest Person Title: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क की संपत्ति में 17.6 अरब डॉलर की गिरावट आई है, जिसके बाद में वह 198 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं. 

World’s Richest Person: एलन मस्क फिसले, जेफ बेजोस ने ली जगह, दुनिया के अमीरों की लिस्ट में हुई बड़ी हलचल

Bloomberg Billionaires Index: बिलेनियर लिस्ट में आज सुबह-सुबह बड़ा चेंज देखने को मिला है. लंबे समय में इस लिस्ट में टॉप पर बने हुए एलन मस्क (Elon Musk) को बड़ा झटका लगा है. अब वह अमीरों की लिस्ट में नीचे फिसल गए हैं. टेस्ला के एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर इंसान नहीं रहे हैं. उनकी जगह अब अमेजन वाले जेफ बेजोस (Amazon Jeff Bezos) ने ले ली है. 

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के जरिए इस बारे में जानकारी मिली है. इस इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क की संपत्ति में 17.6 अरब डॉलर की गिरावट आई है, जिसके बाद में वह 198 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए हैं. 

लिस्ट में टॉप-3 पर ये लोग

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अमीरों की लिस्ट में इस समय पहले नंबर पर जेफ बेजोस का नाम है. जेफ बेजोस की नेटवर्थ में 23 अरब डॉलर की तेजी आई है, जिसके बाद बेजोस की कुल नेटवर्थ 200 अरब डॉलर हो गई है. इसके अलावा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बर्नार्ड अर्नाल्ट का नाम शामिल है. बर्नार्ड अर्नाल्ट की कुल नेटवर्थ 197 अरब डॉलर है. 

टेस्ला के शेयरों में गिरावट का असर

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में सोनवार को बड़ी गिरावट देखने को मिली है. शेयरों में गिरावट के बाद में मस्क की नेटवर्थ में बड़ी गिरावट आ गई है. टेस्ला का शेयर सोमवार को 7.16 फीसदी की गिरावट के साथ 188.14 डॉलर पर आ गया. इस साल में अबतक टेस्ला के शेयर्स करीब 25 फीसदी गिर चुके हैं. इस वजह से 2024 में अबतक मस्क की संपत्ति में 31.3 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली है. 

लिस्ट में चौथे और पांचवे नंबर पर कौन? 

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मार्क जुकरबर्ग का नाम है. मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ में 50.7 अरब डॉलर की बढ़त देखने को मिली है, जिसके बाद में  मार्क जुकरबर्ग की कुल नेटवर्थ 179 अरब डॉलर हो गई है. वहीं, पांचवे नंबर पर इस लिस्ट में बिल गेट्स का नाम है. बिल गेट्स की नेटवर्थ में 8.88 अरब डॉलर की तेजी आई है, जिसके बाद वह 150 अरब डॉलर के मालिक हो गए हैं. 

मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर 

अगर भारतीयों की बात की जाए तो ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अंबानी का इस लिस्ट में 11वां स्थान है. मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 18.2 अरब डॉलर की तेजी आई है, जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 115 अरब डॉलर हो गई है. 

12वें स्थान पर गौतम अडानी

गौतम अडानी इस लिस्ट में 12वें स्थान पर है. गौतम अडानी की नेटवर्थ में 19.2 अरब डॉलर की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद में उनकी कुल संपत्ति 104 अरब डॉलर हो गई है. 

Trending news