छंटनी के दौर में भी AirIndia ने न‍िभाया वादा, मुश्‍क‍िल वक्‍त में दी हजारों नौकर‍ियां
Advertisement
trendingNow11702435

छंटनी के दौर में भी AirIndia ने न‍िभाया वादा, मुश्‍क‍िल वक्‍त में दी हजारों नौकर‍ियां

Air India: एयर इंडिया (Air India) के प्रमुख कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस साल अब तक 3,900 से ज्‍यादा लोगों को भर्ती किया है. उन्होंने कहा कि इनमें 500 से अधिक पायलट और 2,400 से अधिक चालक दल के सदस्य शामिल हैं.

छंटनी के दौर में भी AirIndia ने न‍िभाया वादा, मुश्‍क‍िल वक्‍त में दी हजारों नौकर‍ियां

Air India Express: एक तरफ अमेजन, ट्व‍िटर और मीशो जैसी द‍िग्‍गज कंपन‍ियां मंदी का हवाला देकर कर्मचार‍ियों की छंटनी कर रही हैं. दूसरी तरफ एयर इंड‍िया (Air India) और एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air Indian Express) ने इस मुश्‍क‍िल वक्‍त में हजारों लोगों को नौकरी दी है. एयर इंडिया (Air India) के प्रमुख कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इस साल अब तक 3,900 से ज्‍यादा लोगों को भर्ती किया है. उन्होंने कहा कि इनमें 500 से अधिक पायलट और 2,400 से अधिक चालक दल के सदस्य शामिल हैं.

परिचालन में लगातार सुधार कर रही एयर लाइन

टाटा ग्रुप की अगुवाई में एयर इंडिया अपने परिचालन में लगातार सुधार कर रही है. बेड़े के साथ ही संचालन का विस्तार भी किया जा रहा है. एयर इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक ने एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए एक संदेश में कहा, 'इस साल की शुरुआत से अब तक 500 से ज्‍यादा पायलट, 2400 चालक दल के सदस्यों और 1,000 अन्य कर्मचारियों को एआई और एआईएक्स ने भर्ती किया है.'

क्षमताओं को बढ़ाने के लिए बेहतरीन काम किया
उन्होंने यह भी कहा कि भर्ती और प्रशिक्षण क्षमताओं को बढ़ाने के लिए बेहतरीन काम किया गया है. एयर इंडिया (AI) में करीब 11,000 कर्मचारी हैं और एयर इंडिया एक्सप्रेस (एआईएक्स) में करीब 1,900 कर्मचारी हैं. इनमें थर्ड पार्टी कॉन्‍ट्रैक्‍ट वाले कर्मचारी भी शामिल हैं. इससे पहले एयर इंडिया ने अपने पायलट्स को संशोधित मुआवजा ढांचा स्वीकार करने के लिए और समय दिया है. हालांकि, इस ढांचे का पायलट यूनियनों ने विरोध किया है.

इससे पहले नए कॉन्‍ट्रैक्‍ट को स्वीकार करने की डेडलाइन 30 अप्रैल को खत्म हो गई थी. डेडलाइन बढ़ाने का फैसला ऐसे वक्त लिया गया जब संकटग्रस्त गो फर्स्ट ने उड़ान बंद कर दी है. सूत्र ने यह भी कहा क‍ि करीब 800 पायलट, जिन्होंने नए ढांचे को स्वीकार नहीं किया वे 4 मई को टाउन हॉल में शामिल हुए.

Trending news