Dream: बर्बादी की वजह बन जाते हैं ऐसे सपने, भूलकर भी किसी से न करें इनका जिक्र
Advertisement
trendingNow11582815

Dream: बर्बादी की वजह बन जाते हैं ऐसे सपने, भूलकर भी किसी से न करें इनका जिक्र

Swapan Shastra: स्वप्नशास्त्र के अनुसार बताया है कि कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनका जिक्र हमें भूलकर भी नहीं करना चाहिए. माना जाता है कि इन सपनों को गुप्त रखने से घर में सुख-समृद्धि का और मां लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है.

स्वप्न शास्त्र

Dream Meaning: स्वप्नशास्त्र के अनुसार आपके सपने आपको भविष्य की ओर इशारा दे रहे होते हैं, आपके सपनों में कुछ भी बिना मतलब का नहीं होता है. हर सपना कुछ न कुछ संकेत देते है, सपने शुभ-अशुभ दोनों होते हैं. अक्सर कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें याद रह जाते हैं और जिनका जिक्र हम आपने घर-परिवार के लोगों या दोस्तों से कर देते हैं, लेकिन स्वप्नशास्त्र के अनुसार बताया है कि कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनका जिक्र हमें भूलकर भी नहीं करना चाहिए. माना जाता है कि इन सपनों को गुप्त रखने से घर में सुख-समृद्धि का और मां लक्ष्मी का वास सदैव बना रहता है. आइए जानते हैं कि ये सपने कौन से हैं. 

खुद की मृत्यु देखना 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में खुद की मृत्यु देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना किसी से नहीं साझा करना चाहिए. यह सपना आपके घर आने वाली खुशियों की दस्कत का संकेत करता है, अगर आप किसी से भी अपने इस सपने का जिक्र करते हैं तो आपकी खुशियों को नजर लग जाती है. 

सपने में सांप देखना 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में सांप देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि यह सपना आपको धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है, इसलिए ये सपना भी किसी को नहीं बताना चाहिए.

माता-पिता को पानी पिलाना 

यदि आप सपने में अपने माता-पिता को पानी पिलाते हुए खुद को देखते हैं, तो यह सपना भी किसी से साझा नहीं करना चाहिए.  इस तरह के सपने आपके जीवन में होने वाली तरक्की से संबंध रखते हैं और इन सपनों को  किसी से साझा करने पर आपकी तरक्की में बाधा उत्पन्न हो सकती है. 

सपने में भगवान के दर्शन 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार बताया गया है कि यदि आप सपने में भगवान के दर्शन करते हैं, तो यह इस बात का संकेत है कि आपको जल्द ही नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. आप इस सपने किसी को नहीं बताएं. साथ ही आप ऑफिस जाते हुए अपने इष्टदेव का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें. 

फलों का बाग

अगर आपको सपने में फलों का बाग नजर आता है तो यह भविष्य के शुभता की ओर इशारा करता है. यह आपके जीवन में आने वाली खुशियां की ओर संकेत देता है.  इसलिए स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना किसी से भी न साझा करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news