Dreams : सपने में घर देखना शुभ या अशुभ? आप भी जान लें मकान से जुड़े स्वप्न के इन संकेतों को
Advertisement
trendingNow11584948

Dreams : सपने में घर देखना शुभ या अशुभ? आप भी जान लें मकान से जुड़े स्वप्न के इन संकेतों को

Swapan Shastra: सपने में पैतृक घर या कमरे दिखाई देते हैं. स्वप्नशास्त्र में इसका मतलब बताया गया है कि आने वाले समय आपके लिए अच्छा रहेगा और आपके गृहस्थ जीवन में खुशहाली आएगी.

सपने में घर देखना

Sapne Mei Ghar Dekhna: सोते समय सपने देखना स्वभाविक है. स्वप्नशास्त्र में बताया गया है कि हर सपना कोई न कोई भविष्य में होने वाली गतिविधियों की ओर संकेत करता है, सपने में कई तरह की चीजें देखना आम बात लेकिन कभी- कभी कुछ सपने हमें सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि आखिर इस सपने का क्या अर्थ है और किस ओर संकेत कर रहा है. लोगों को सपने में कई बार घर दिखाई देता है. अगर आप भी सपने में अक्सर घर देख रहे हैं तो जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र में इसका किस ओर संकेत बताया गया है. 

सपने में एक साथ कई घर देखना 

स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप सपने में कई सारे घर एक साथ दिखाई दे रहे हैं तो भविष्य में आप अपनी चीजों को लेकर काफी संतुष्ट नजर आएंगे. 

सपने में पैतृक घर देखना 

अक्सर आप सपने में पैतृक घर या कमरे दिखाई देते हैं. स्वप्नशास्त्र में इसका मतलब बताया गया है कि आने वाले समय आपके लिए अच्छा रहेगा और आपके गृहस्थ जीवन में खुशहाली आएगी. 

सपने में जमीन या मकान खरीदना 

अगर आप सपने में जमीन या घर खरीदते हुए दिख रहे हैं तो इस मतलब है कि जल्द ही नौकरी परिवर्तन होगा या फिर भविष्य में प्रमोशन मिलने वाला है. व्यापारी के लिए ऐसे सपने देखना बहुत शुभ माना गया है. 

सपने में घर टूटते हुए देखना 

अगर आप सपने में मकान टूटते हुए देख रहे हैं तो इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको कोई भारी नुकसान हो सकता है. आपको व्यापार और सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. 

सपने में घर बनते हुए देखना 

अगर आप सपने में घर बनते हुए देख रहे हैं तो स्वप्नशास्त्र में इसे शुभ बताया गया है, आने वाले दिनों में आपको धन से संबंधित अच्छी खबर मिल सकती है. साथ ही आपके मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। इस तरह का सपना आने का एक अर्थ यह भी है कि आपको कारोबार में उन्नति मिलेगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news