Lucky Plants: सौभाग्य को दावत देते हैं ये पौधे, धन लाभ और तरक्की के बनाते हैं योग
Advertisement
trendingNow11515969

Lucky Plants: सौभाग्य को दावत देते हैं ये पौधे, धन लाभ और तरक्की के बनाते हैं योग

Lucky Plants for Home: पौधे जहां घर की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. वहीं, इनको वास्तु के हिसाब से भी काफी अहम माना गया है. इनको घर की बालकनी में लगाने से सौभाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं.

लकी प्लांट

Lucky Plants for Balcony: वास्तु शास्त्र में पौधों का काफी अधिक महत्व माना गया है. वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार, अगर कुछ लकी प्लांट लगाए जाएं तो घर से नकारात्मकता दूर चले जाती है और सौभाग्य की प्राप्ति होने लगती है. हालांकि, पौधों को हमेशा वास्तु के नियमों के हिसाब से सही दिशा में लगाना जरूरी है. ऐसा करने से घर में बरकत आने लगती है. आज कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में बात करेंगे, जिनको वास्तु के हिसाब बालकनी में लगाया जा सकता है.

तुलसी, नींबू का पौधा

घर की बालकनी अगर उत्‍तर या पूर्व या उत्‍तर-पूर्व दिशा में हो तो तुलसी का पौधा जरूर लगाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है. घर की बालकनी में नींबू या नारंगी के पौधे को भी लगाना चाहिए. वास्‍तु के अनुसार, नींबू सा नारंगी का पौधा जितना फल देगा, घर में उतनी ही बरकत बढ़ेगी. यह पौधा बुरी नजर से भी रक्षा करता है.

मनी प्लांट

मनी प्‍लांट को वैभव और सुख-समृद्धि का पौधा माना जाता है. मनी प्लांट को हमेशा घर के उत्‍तर दिशा में लगाना चाहिए. घर में अगर उत्‍तर दिशा में लगाना संभव न हो तो घर या बालकनी में पूर्व दिशा में भी लगा सकते हैं. मनी प्‍लांट जितना फलता-फूलता है, घर की आर्थिक स्थिति उतनी ही मजबूत होती है.

नौबजिया, पाम ट्री

नौबजिया पौधे को बालकनी में लगाना काफी शुभ माना जाता है. इसके छोटे लाल रंग के फूल रोजाना सुबह खिलते हैं. इनको बालकनी में लगाने से तरक्की के नए द्वार खुलते हैं. पाम ट्री आकर्षक होने के साथ शुभ माना जाता है. एरेका पाम को स्वास्थ्य, भाग्य और समृद्धि का सूचक माना जाता है. एरेका पाम को घर में लगाने से सुख समृद्धि का वास होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news