Money Totke: इन आदतों में बदलाव बना सकता है धनवान, बैंक बैलेंस में होता है जबरदस्त इजाफा
Advertisement
trendingNow11796392

Money Totke: इन आदतों में बदलाव बना सकता है धनवान, बैंक बैलेंस में होता है जबरदस्त इजाफा

Tips to please Lakshmi: कहते हैं जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है उस घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती. लक्ष्मी जी की कृपा से व्यक्ति को रंक से राजा बनने में देर नहीं लगती. वहीं धन की देवी के नाराज हो जाने पर व्यक्ति को कंगाल होने में जरा देर नहीं लगती. ऐसे में हर व्यक्ति की इच्छा रहती है कि मां लक्ष्मी उनसे प्रसन्न रहे और जीवनभर कृपा बरसती रहे. 

 

maa lakshmi upay

Maa Lakshmi Vastu tips: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी के धन की देवी कहा गया है. कहते हैं कि अगर मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न है तो आपके घर धन-दौलत की कमी नहीं होगी. लेकिन धन की देवी के नाराज होने पर व्यक्ति को जीवन में पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अक्सर लोग तरह-तरह के उपायों से मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं. लेकिन कई बार लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं टिकते. इसका कारण व्यक्ति की कुछ बुरी आदतें या गलतियां हो सकती है. कहते हैं कुछ आदतें मां लक्ष्मी को बिल्कुल नहीं पसंद जिन्हें करने से वे आपके नाराज हो जाती है. तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वे आदतें.

देर तक सोने वालों के घर नहीं रहती मां लक्ष्मी

शास्त्रों में कहा जाता है कि हमेशा सूर्योदय से पहले बिस्तर को छोड़ देना चाहिए. कहते हैं कि जिस घर में लोग देर तक सोते हैं उस घर में कभी लक्ष्मी नहीं रहती है. ऐसे घर के सदस्यों की कभी तरक्की नहीं होती और मां लक्ष्मी भी रूठ कर चली जाती हैं.

साफ-सफाई का रखें खास ध्यान

मां लक्ष्मी उसी घर में निवास करती हैं जहां साफ-सफाई हो. जिस घर में साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया जाता वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता. ऐसे घर में हमेशा दरिद्रता बनी रहती है.

पूजा-पाठ में ध्यान न देने वाले

कहते हैं कि जिस घर में पूजा-पाठ में ध्यान नहीं दिया जाता. जहां महिलाएं ऊंची आवाज में बात करती हो वहां भी लक्ष्मी का वास नहीं होता.

रात में झूठे बर्तन छोड़ना

शास्त्रों में कहा गया है कि घर में रात में झूठे बर्तन सिंक में छोड़ दिए जाते हैं ऐसे घर से भी लक्ष्मी रूठ कर चली जाती है. बर्तन हमेशा रात में साफ करके सोना चाहिए या उनमें पानी डालकर रखना चाहिए.

खाना बीच में न छोड़े

शास्त्रों के अनुसार जिस घर के सदस्य खाना बीच में छोड़कर चले जाते हैं वहां मां लक्ष्मी कभी नहीं रुकती. अन्न का निदार करने वाले को हमेशा पैसों किल्लत रहती है. 

नाखून चबाना छोड़ें

शास्त्रों के अनुसार जिस घर में व्यक्ति को अपने दातों से नाखून चबाने की आदत हों, वहां कभी भी लक्ष्मी निवास नहीं करती. इसे आदत को तुरंत छोड़ देना चाहिए.

21 दिन तक खूब जश्न मनाएंगे सिर्फ ये राशि के लोग, हाथ लगेगा कुबेर का खजाना; नोटों से भरी रहेगी जेब
 

सावन में इन पौधों को घर लाना माना गया है शुभ, चंद घंटों में बनने लगते हैं अमीर बनने के योग 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news