Toyota मचाने जा रही तबाही! आ रही नई Fortuner और एक सस्ती SUV
Advertisement
trendingNow11628346

Toyota मचाने जा रही तबाही! आ रही नई Fortuner और एक सस्ती SUV

Toyota Upcoming Cars in India: कंपनी आने वाले दिनों में भारतीय बाजारों के लिए नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है. इनमें सबसे प्रमुख इसकी पॉपुलर एसयूवी फॉर्च्यूनर है, जिसके फेसलिफ्ट अवतार में वापसी की संभावना है.

Toyota मचाने जा रही तबाही! आ रही नई Fortuner और एक सस्ती SUV

Toyota Fortuner Facelift: टोयोटा भारतीय बाजार में हाल ही में अर्बन क्रूजर हाईराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) और इनोवा हाईक्रॉस  (Toyota Innova Hycross) लेकर आई है. अब कंपनी आने वाले दिनों में भारतीय बाजारों के लिए नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है. इनमें सबसे प्रमुख इसकी पॉपुलर एसयूवी फॉर्च्यूनर है, जिसके फेसलिफ्ट अवतार में वापसी की संभावना है. नए फॉर्च्यूनर के अलावा, टोयोटा दो और एसयूवी लेकर आ सकती है. लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टोयोटा अगले दो से तीन सालों में भारत में अपनी एसयूवी विस्तार की योजना बना रही है. इनमें से एक अगले महीने लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित होगी. 

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट
Fortuner SUV के अपकमिंग वर्जन को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है. एसयूवी के नए लुक के साथ अपडेटेड इंटीरियर और नए इंजन ऑप्शन के साथ आने की संभावना है. यह कंपनी के TNGA-F आर्किटेक्चर पर आधारित होगी. नयी Fortuner को एक हाइब्रिड वर्जन भी मिलने की उम्मीद है, जो संभवतः Innova HyCross से लिया गया है. कंपनी डीजल इंजन के साथ जारी रहने की उम्मीद है.

टोयोटा ने हाल ही में भारतीय बाजारों में स्टॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन पर भरोसा दिखाया है. कंपनी ने अर्बन क्रूजर हाईराइडर और इनोवा हाईक्रॉस, दोनों कारों में पेट्रोल वर्जन के साथ-साथ माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट लॉन्च किए हैं. रिपोर्टों के मुताबिक, जापानी कार निर्माता एक नई 3-रॉ एसयूवी पर भी काम कर रही है. यह भारत में महिंद्रा XUV700, Hyundai Alcazar और Jeep Meridian के साथ मुकाबला कर सकती है. यह टोयोटा की कोरोला क्रॉस एसयूवी पर बेस्ड होगी. 

आएगी सबसे सस्ती SUV
टोयोटा इन सबके अलावा मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित SUV भी विकसित कर रही है. कंपनी की इस लेटेस्ट एसयूवी का कोडनेम A15 है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा एसयूवी का डिजाइन यारिस क्रॉस मॉडल से प्रभावित होगा. इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन और 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिए जाने की संभावना है. दोनों इंजन हाइब्रिड वर्जन के साथ आने की भी उम्मीद है.

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news