Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, कीमत बस 7.8 लाख, इसके आगे Brezza भी फेल
Advertisement
trendingNow11756804

Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, कीमत बस 7.8 लाख, इसके आगे Brezza भी फेल

Tata Best Selling Car: भले ही टाटा मोटर्स तीसरे पायदान पर हो, लेकिन कंपनी की एक कार ऐसी है, जो अच्छी-अच्छी कंपनियों को कड़ा मुकाबला दे रही है. इसने बिक्री के मामले में मारुति ब्रेजा और ऑल्टो को भी पछाड़ दिया. 

Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, कीमत बस 7.8 लाख, इसके आगे Brezza भी फेल

Top selling Tata Cars: देश की दिग्गज वाहन कंपनी टाटा मोटर्स की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. फिलहाल यह मारुति सुजुकी और हुंडई के बाद तीसरे पायदान पर मौजूद है. मई महीने में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में टाटा मोटर्स की बिक्री 74,973 वाहन रही है. यह मई 2022 की 76,210 यूनिट्स की तुलना में 2 प्रतिशत कम है. भले ही टाटा मोटर्स तीसरे पायदान पर हो, लेकिन कंपनी की एक कार ऐसी है, जो अच्छी-अच्छी कंपनियों को कड़ा मुकाबला दे रही है. इसने बिक्री के मामले में मारुति ब्रेजा और ऑल्टो को भी पछाड़ दिया. देखें, टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की डिटेल्स

Tata Nexon: 

यह टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. मई 2023 में टाटा नेक्सॉन की 14,423 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि एक साल पहले मई 2022 में इसकी 14,614 यूनिट्स बिकी थीं. इस तरह नेक्सॉन की सेल में 1% की गिरावट देखी गई है. टाटा नेक्सॉन कई बार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रह चुकी है. हालांकि इस बार यह हुंडई क्रेटा के बाद दूसरे पायदान पर रही. हालांकि मारुति ब्रेजा इससे नीचे रही है. 

Price and Features

टाटा नेक्सॉन की कीमत 7.80 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 14.30 लाख रुपये तक चली जाती है. यह देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. इसमें हाई-स्ट्रेन्थ स्टील स्ट्रक्चर का इस्तेमाल किया गया है. स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर आपको डुअल एयरबैग्स मिलते हैं. इसमें इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल, रोल-ओवर मिटिगेशन, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक प्री-फिल और ब्रेक डिस्क वाइपिंग जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं. इसमें EBD के साथ ABS, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, हाइट एडजस्टेबल सीटबेल्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एयर प्यूरीफायर, ऑटो डिमिंग IRVM मिलते हैं. 

इंजन और ट्रांसमिशन: 

टाटा नेक्सॉन दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है: एक 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल यूनिट (120PS और 170Nm) और एक 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर, डीजल इंजन (115PS और 260Nm).  इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प हैं. 

नेक्सन पेट्रोल एमटी: 17.33 किमी/लीटर

नेक्सन पेट्रोल एएमटी: 17.05 किमी/लीटर

नेक्सन डीजल एमटी: 23.22 किमी/लीटर

नेक्सन डीजल एएमटी: 24.07 किमी/लीटर

Trending news