Putin ने Kim Jong Un को गिफ्ट की लग्जरी Limousine, सुरक्षा के मामले में किले से कम नहीं है कार
Advertisement
trendingNow12121109

Putin ने Kim Jong Un को गिफ्ट की लग्जरी Limousine, सुरक्षा के मामले में किले से कम नहीं है कार

Limousine: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन को लग्जरी कार लिमोजिन गिफ्ट की है. किम जोंग उन को भी कारों का काफी शौक है. आपको बता दें कि यह लिमोजिन कार लग्जरी और सुरक्षा का बेजोड़ मेल है. सुरक्षा के मामले में यह कार किसी किले से कम नहीं है. 

Aurus Senat Limousine

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन चर्चा में बने रहते हैं. हाल ही में उन्होनें नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन को लग्जरी कार लिमोजिन गिफ्ट की है. किम जोंग उन को भी कारों का काफी शौक है. किम जोंग उन की बहन से उनकी तरफ से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के इस गिफ्ट को स्वीकार किया है. आपको बता दें कि यह लिमोजिन कार लग्जरी और सुरक्षा का बेजोड़ मेल है. इस कार को बनाने के लिए एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इसमें कई बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स हैं. 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कार ऑरस सेनेट लिमोजिन किसी लग्जरी होटल से कम नहीं है. यह कार सिर्फ दिखावे के लिए नहीं बनी, बल्कि इसकी खासियतें इसे चलता फिरता किला बना देती हैं. आइए आपको इस कार की खासियत के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

लग्जरी

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कार ऑरस सेनेट लिमोजिन की लंबाई (6700 मिमी) है. यह कार रॉल्स रॉयस से ज्यादा लंबी है. कार में कंफर्ट का काफी ध्यान रखा गया है. इसमें आरामदायक चमड़े की सीटें हैं. कार में अंदर खूबसूरत लकड़ी का काम और मूड सेट करने वाली रोशनी का मेल कमाल का है, जो काफी शानदार है. इसमें बेहतरीन क्वालिटी का एयर कंडीशनर है, जो कार को कुछ ही देर में कूल कर देता है. 

सुरक्षा का चक्रव्यूह

1. बुलेटप्रूफ कवच और मजबूत ग्लास, जो गोली और बम के हमलों से बचाते हैं.
2. गाड़ी के नीचे भी बमरोधी सुरक्षा मौजूद है.
3. खास टायर, जो पंचर होने के बाद भी चलते रहते हैं.
4. कार में सुरक्षा का खास ध्यान रखा गया है. इसमें जरूरत के समय इस्तेमाल के लिए छिपे हुए हथियार भी मौजूद हैं. 
5. जरूरत पड़ने पर कार में ऑक्सीजन की आपूर्ति का इंतजाम भी है ताकि किसी भी हाल में दम न घुटे.
6. गुप्त बातचीत के लिए खास कम्युनिकेशन सिस्टम.
7. इन खासियतों की वजह से ऑरस सेनेट लिमोसिन सिर्फ एक लग्जरी कार नहीं है बल्कि ये पुतिन की सुरक्षा का एक अहम हिस्सा है. ये बताता है कि जब बात राष्ट्रपति की सुरक्षा की हो तो किसी भी चीज की कमी नहीं छोड़ी जाती.

Trending news