Maruti का खेल! Brezza से हटाया माइलेज बढ़ाने वाला फीचर, खरीदने से पहले जान लें
Advertisement
trendingNow11793037

Maruti का खेल! Brezza से हटाया माइलेज बढ़ाने वाला फीचर, खरीदने से पहले जान लें

Maruti Suzuki Brezza: कंपनी ने हाल ही में इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के फीचर्स में कुछ बदलाव किए हैं. कंपनी ने कुछ फीचर्स को जोड़ा है, तो एक ऐसे फीचर को हटा भी दिया, जो इसके माइलेज को बढ़ाने में मदद करता था. 

 

Maruti का खेल! Brezza से हटाया माइलेज बढ़ाने वाला फीचर, खरीदने से पहले जान लें

Maruti Brezza Features: मारुति सुजुकी ब्रेजा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है. कंपनी ने हाल ही में इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के फीचर्स में कुछ बदलाव किए हैं. कंपनी ने कुछ फीचर्स को जोड़ा है, तो एक ऐसे फीचर को हटा भी दिया, जो इसके माइलेज को बढ़ाने में मदद करता था. यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी अब सभी यात्रियों के लिए सीट-बेल्ट रिमाइंडर के साथ उपलब्ध है. पहले यह आगे की सीटों तक ही सीमित था. हालांकि कंपनी ने ब्रेज़ा सीएनजी से हिल होल्ड असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम को निकाल दिया है. 

इसके अलावा, कार निर्माता ने 1.5L पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट से माइल्ड हाइब्रिड तकनीक को हटा दिया है, जिससे इसकी ईंधन दक्षता भी 2.77kmpl तक कम हो गई है. अब, मारुति ब्रेज़ा मैनुअल संस्करण 17.38kmpl का माइलेज ऑफर करेगी. जबकि ब्रेज़ा ऑटोमैटिक 20.15kmpl की फ्यूल इफिशिएंसी ऑफर करता है. कॉम्पैक्ट एसयूवी का सीएनजी संस्करण फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ समान 1.5L पेट्रोल मोटर के साथ उपलब्ध है. यह सेटअप 87.8bhp की अधिकतम पावर और 121.5Nm का टॉर्क पैदा करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक शामिल हैं.

ध्यान देने वाली बात यह है कि कुछ फीचर्स खोने के बाद भी इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. मारुति ब्रेज़ा 8.29 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट के लिए 14.14 लाख रुपये तक जाती है, जबकि सीएनजी मॉडल की कीमत 9.24 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये के बीच है. उपरोक्त सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

आपको बता दें कि अपने यूटिलिटी व्हीकल मार्केट को और मजबूत करने के लिए मारुति सुजुकी ने इस साल तीन नए मॉडल पेश किए - फ्रोंक्स कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर, 5-डोर जिम्नी और इनविक्टो प्रीमियम स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड एमपीवी. मारुति फ्रोंक्स टाटा पंच और हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई एक्सटर को सीधा टक्कर देती है.

Trending news