Best MPV: 8.49 लाख की 7 सीटर कार, 26KM माइलेज सुनकर खरीदने की मची होड़, देखें कितनी वेटिंग
Advertisement
trendingNow11794805

Best MPV: 8.49 लाख की 7 सीटर कार, 26KM माइलेज सुनकर खरीदने की मची होड़, देखें कितनी वेटिंग

Best Selling MPV: कार की जबर्दस्त डिमांड की वजह से इसे खरीदने वालों को वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ सकता है. इस एमपीवी को पिछले साल मार्च में अपडेटे किया गया था और तब से ही इसकी मांग और बढ़ती जा रही है.

 

Best MPV: 8.49 लाख की 7 सीटर कार, 26KM माइलेज सुनकर खरीदने की मची होड़, देखें कितनी वेटिंग

Best 7 Seater Car: देश में 7 सीटर कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. मारुति सुजुकी की अर्टिगा एक बहुत ही लोकप्रिय 7-सीटर कार है जो भारतीय बाजार में काफी ज्यादा मांग है. खास बात है कि यह CNG में भी उपलब्ध है. कार की जबर्दस्त डिमांड की वजह से इसे खरीदने वालों को वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ सकता है. इस एमपीवी को पिछले साल मार्च में अपडेटे किया गया था और तब से ही इसकी मांग और बढ़ती जा रही है.

क्या है कीमत
मारुति सुजुकी अर्टिगा कुल 4 वेरिएंट्स LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध हैं. इसके साथ ही यह कार 7 कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध है. मारुति सुजुकी अर्टिगा की कीमतें LXi (O) MT वैरिएंट के लिए 8,64,000 रुपये से शुरू होती हैं और टॉप ट्रिम ZXi प्लस AT के लिए 13,08,000 रुपये तक जाती हैं. यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं. इस एमपीवी की मुकाबला रेनो ट्राइबर और हुंडई अल्काजार जैसी कारों से होती है.

अर्टिगा का इंजन
इसका इंजन 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 102bhp की पावर और 137Nm के टॉर्क को जेनरेट करता है. इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट से जोड़ा गया है. इसका सीएनजी इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 87bhp की पावर और 121.5Nm के टॉर्क को जेनरेट करता है.

आर्टिगा का फ्यूल इकॉनमी:
1.5-लीटर पेट्रोल: 20.51kmpl
1.5-लीटर पेट्रोल: 20.3kmpl
सीएनजी एमटी: 26.11 किमी/किग्रा

कितना वेटिंग पीरियड
अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको इसके वेटिंग पीरियड के बारे में जानना बहुत महत्वपूर्ण है. दिल्ली में इस कार पर बुकिंग वेटिंग पीरियड 40 से 90 हफ्ते तक हो सकता है. यह प्रदर्शित करता है कि इस कार की मांग बहुत ज्यादा है और इसलिए उसकी डिलीवरी में देरी हो सकती है. इसलिए, अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको बुकिंग के लिए अपनी नजदीकी मारुति सुजुकी डीलरशिप से संपर्क करना चाहिए. आपको बुकिंग के लिए एक टोकन राशि जमा करनी होगी और फिर बुकिंग कन्फर्म कर दी जाएगी.

Trending news