Maruti की 3 कारों से ग्राहक नाराज! कम कीमत में धांसू माइलेज, फिर भी नहीं बिक रही
Advertisement
trendingNow11802471

Maruti की 3 कारों से ग्राहक नाराज! कम कीमत में धांसू माइलेज, फिर भी नहीं बिक रही

Best Selling Car: मारुति सुजुकी की वैगनआर (Wagonr) और स्विफ्ट (Swift) जून में बेस्ट सेलिंग रही है. लेकिन मारुति सुजुकी की 3 गाड़ियां ऐसी हैं जिनकी बिक्री बहुत कम हो रही है और ये कंपनी की सबसे कम बिकने वाली गाड़ियां है.

Maruti की 3 कारों से ग्राहक नाराज! कम कीमत में धांसू माइलेज, फिर भी नहीं बिक रही

Maruti Suzuki Car Sales: मारुति सुजुकी भारत में सबसे बड़ी कार बेचने वाली कंपनी है और हर महीने लाखों गाड़ियों की बिक्री करती है. जून महीने में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति सुजुकी की दो कारें, वैगनआर (Wagonr) और स्विफ्ट (Swift), शामिल रही हैं. इसके अलावा कंपनी की बलेनो, ब्रेजा और ईको जैसी कारें भी खूब बिकती हैं. लेकिन मारुति सुजुकी की 3 गाड़ियां ऐसी हैं जिनकी बिक्री बहुत कम हो रही है और ये कंपनी की सबसे कम बिकने वाली गाड़ियां है.

पहले पायदान पर है मारुति सियाज (Maruti Ciaz). यह एक प्रीमियम सेडान कार है, जिसकी बिक्री जून महीने में केवल 1,744 यूनिट हुई. मारुति सियाज की कीमत 9.30 लाख रुपये से शुरू होती है और 12.45 लाख रुपये तक जाती है. इसमें आपको लग्जरी फीचर्स भी मिलते हैं, जैसे कि 4.2 इंच टीएफटी MID, रियर एसी वेंट, कीलेस एंट्री, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs और फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट. सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ ड्राइवर और यात्री के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर भी मिलता है.

दूसरे पायदान पर है मारुति एसप्रेसो (Maruti S-Presso) जिसकी बिक्री जून महीने में 2,731 यूनिट हुई. मारुति एसप्रेसो की कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है और 6.12 लाख रुपये तक जाती है. 

तीसरे पायदान पर है मारुति सेलेरियो (Maruti Celerio) जिसकी बिक्री जून महीने में सिर्फ 3,599 यूनिट हुई. मारुति सेलेरियो की कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.14 लाख रुपये तक जाती है. मारुति सुजुकी देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है. पेट्रोल में यह 26kmpl तक का माइलेज और सीएनजी में 35KM तक के माइलेज का दावा करती है. 

Trending news