Cheapest Car: 5 लाख से कम में खरीदनी है कार? 3 बेस्ट ऑप्शन, माइलेज के साथ फीचर्स भी कमाल
Advertisement
trendingNow11801253

Cheapest Car: 5 लाख से कम में खरीदनी है कार? 3 बेस्ट ऑप्शन, माइलेज के साथ फीचर्स भी कमाल

Car under 5 Lakh: वर्तमान में भी बाजार में कई सस्ती गाड़ियाँ उपलब्ध हैं. यदि आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट 5 लाख रुपये तक है, तो गाड़ियों की यह लिस्ट आपकी मदद कर सकती है:

 

Cheapest Car: 5 लाख से कम में खरीदनी है कार? 3 बेस्ट ऑप्शन, माइलेज के साथ फीचर्स भी कमाल

Cheapest Car in india: भारत में 5 लाख रुपये से कम कीमत में उपलब्ध गाड़ियों की मांग बढ़ती जा रही है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो बजट में गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं. लेकिन, 1 अप्रैल से कुछ गाड़ियों को बंद कर दिया गया है, जिनमें ऑल्टो 800, रेनो क्विड 800cc इंजन वेरिएंट शामिल हैं. हालांकि, वर्तमान में भी बाजार में कई सस्ती गाड़ियाँ उपलब्ध हैं. यदि आप भी अपने लिए एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट 5 लाख रुपये तक है, तो गाड़ियों की यह लिस्ट आपकी मदद कर सकती है:

1. मारुति सुजुकी अल्टो K10:
मारुति सुजुकी ने ऑल्टो 800 के प्रोडक्शन को बंद कर दिया है, इसलिए अब ऑल्टो K10 देश की सबसे सस्ती कार बन गई है. यह भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय सस्ती कारों में से एक है. इसमें 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है और कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.95 लाख रुपये तक जाती है. ऑल्टो K10 की फीचर्स सूची में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto, कीलेस एंट्री और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर शामिल हैं. सेडान मॉडल में स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और मैनुअल रूप से एडजस्टेबल ओआरवीएम भी मिलते हैं.

2. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो:
एक और विकल्प है मारुति सुजुकी एस-प्रेसो, जिसकी कीमत 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एक डिजिटल स्पीडोमीटर और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स होते हैं. सुरक्षा के लिए यहां डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर है.

3. रेनॉल्ट क्विड:
रेनॉल्ट क्विड भी एक और विकल्प है, जिसमें 1.0 लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है. इस इंजन से 68 PS और 91 Nm की ताकत प्राप्त होती है. क्विड की कीमत 4.70 लाख रुपये से लेकर 6.33 लाख रुपये तक होती है. रेनॉल्ट ने हाल ही में रेनॉल्ट क्विड के 800cc इंजन वेरिएंट को बंद कर दिया है.

Trending news