Maruti Swift का टॉप मॉडल 1 लाख में ले आएं घर, जबर्दस्त हैं माइलेज और फीचर्स
Advertisement
trendingNow11771878

Maruti Swift का टॉप मॉडल 1 लाख में ले आएं घर, जबर्दस्त हैं माइलेज और फीचर्स

Maruti Swift Top Model: इस कार की कीमत 6 लाख रुपये से 9.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. यदि आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको जानना चाहिए कि टॉप मॉडल को लोन पर खरीदने से आपको हर महीने कितनी किश्त चुकानी होगी.

Maruti Swift का टॉप मॉडल 1 लाख में ले आएं घर, जबर्दस्त हैं माइलेज और फीचर्स

Maruti Swift Loan EMI Calculator: मारुति स्विफ्ट भारत में सबसे लोकप्रिय हैचबैक कारों में से एक है. यह कार वर्षों से ग्राहकों के दिलों में बसी हुई है. पिछले महीने, यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में दूसरे स्थान पर रही है. इस कार की कीमत 6 लाख रुपये से 9.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. यदि आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको जानना चाहिए कि टॉप मॉडल को लोन पर खरीदने से आपको हर महीने कितनी किश्त चुकानी होगी.

मारुति स्विफ्ट का टॉप मॉडल Swift ZXI Plus DT AMT है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.03 लाख रुपये है. हालांकि, दिल्ली में यह ऑन-रोड आपको करीब 10 लाख रुपये का मिलेगा. यदि आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए इसका EMI कैलकुलेटर उपलब्ध है.

1 लाख रुपये में टॉप मॉडल
हम मानते हैं कि आप करीब 10% डाउन पेमेंट (1.02 लाख रुपये) देकर कार खरीदना चाहते हैं. अलग-अलग बैंकों की ब्याज दर अलग होती है और आप लोन अवधि 1 साल से 7 साल के बीच चुन सकते हैं. हमने बैंक की ब्याज दर 10% और लोन अवधि 5 साल मानी है. ऐसी स्थिति में, आपको हर महीने करीब 19,415 रुपये की EMI चुकानी होगी. आप 5 साल में कुल लोन अमाउंट (9,17,998 रुपये) के लिए करीब 2.46 लाख रुपये एक्स्ट्रा चुकाएंगे.

इंजन और फीचर्स
मारुति स्विफ्ट में एक 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन (90PS और 113Nm) होता है, जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ आता है. इसके अलावा इंजन स्टार्ट/स्टॉप फीचर भी मिलता है जो माइलेज बढ़ाने में मदद करता है. पेट्रोल मोड में कार का माइलेज करीब 22 किमी/लीटर होता है जबकि सीएनजी मोड में माइलेज करीब 30.90km/kg होता है.

स्विफ्ट में एक 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी और LED डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स भी होते हैं.
मारुति स्विफ्ट में अन्य मॉडल भी हैं जिनकी कीमत अलग-अलग होती है. इसलिए, आपकी EMI भी इसके अनुसार बदलेगी. इसलिए, यदि आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपको अपने निकटतम मारुति स्विफ्ट डीलर से संपर्क करके EMI की जानकारी लेनी चाहिए. 

Trending news