इस अकेली SUV ने तोड़ी सबकी कमर, Nexon, Brezza देखती रह गई, बनी बेस्ट सेलिंग
Advertisement
trendingNow11758340

इस अकेली SUV ने तोड़ी सबकी कमर, Nexon, Brezza देखती रह गई, बनी बेस्ट सेलिंग

Best SUV in India: एसयूवी कारों की बिक्री में भी कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. बेस्ट सेलिंग एसयूवी की लिस्ट में Hyundai की कार ने बाकी सभी को पछाड़ दिया.

 

इस अकेली SUV ने तोड़ी सबकी कमर, Nexon, Brezza देखती रह गई, बनी बेस्ट सेलिंग

Car Sales in May: मई महीने में हुई कार बिक्री में मारुति बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इसके बाद मारुति स्विफ्ट दूसरे पायदान पर और वैगनआर तीसरे पायदान पर रही है. एसयूवी कारों की बिक्री में भी कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. बेस्ट सेलिंग एसयूवी की लिस्ट में Hyundai की कार ने बाकी सभी को पछाड़ दिया. मई में हुंडई क्रेटा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. इसके अलावा टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और टाटा पंच भी इस सेगमेंट में लोगों की पसंद बनी हैं. देखें Best Selling SUV की लिस्ट:

Hyundai Creta ने मई में भारतीय बाजार में 14,449 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की. यह न केवल मिड-साइज एसयूवी के सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही, बल्कि एसयूवी सेगमेंट में भी टॉपर रही। दूसरे पायदान पर टाटा नेक्सन है, जिसने मई में घरेलू बाजार में 14,423 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की। हुंडई क्रेटा और टाटा नेक्सन के बीच केवल 26 यूनिट्स का मामूली अंतर था। लिस्ट में मारुति सुजुकी ब्रेज़ा तीसरे नंबर पर लुढ़क गई है. इसकी मई में 13,398 यूनिट्स की बिक्री हुई है. इसके बाद टाटा पंच रही, जिसने 11,124 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है. 

Hyundai Creta की कीमत और फीचर्स
हुंडई क्रेटा कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है जिसके बेस मॉडल की कीमत 10.87 लाख रुपये है. क्रेटा के टॉप मॉजल के लिए 19.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करने होंगे. क्रेटा कुल 7 वेरिएंट: E, EX, S, S+, SX एक्जीक्यूटिव, SX और SX(O) में आती है. Hyundai ने इसमें दो इंजन लगाए हैं: एक 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115PS/144Nm) और एक 1.5-लीटर डीज़ल (116PS/250Nm). दोनों यूनिट्स को स्टैंडर्ड तौर पर 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसके अलावा, CVT गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन डीजल के साथ आता है.

मई में घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी
हुंडई क्रेटा - 14,449 यूनिट
टाटा नेक्सॉन - 14,423 यूनिट
मारुति सुजुकी ब्रेजा - 13,398 यूनिट
टाटा पंच - 11,124 यूनिट

Trending news