Citroen C3 Launch: धमाकेदार एंट्री करेगी सिट्रोएन सी3, फीचर्स ऐसे की उड़ा देंगे आपके होश
Advertisement
trendingNow11265213

Citroen C3 Launch: धमाकेदार एंट्री करेगी सिट्रोएन सी3, फीचर्स ऐसे की उड़ा देंगे आपके होश

Citroen C3 Launch: भारत में अब Citroen C3 को लेकर इन्तजार खत्म हो चुका है और कुछ ही घंटों बाद ये कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में कदम रखने जा रही है लेकिन लॉन्चिंग से पहले इसने काफी कन्फ्यूजन क्रिएट कर दिया है.

Citroen C3 Launch: धमाकेदार एंट्री करेगी सिट्रोएन सी3, फीचर्स ऐसे की उड़ा देंगे आपके होश

Citroen C3 Launching in Indian Market : सिट्रोएन इंडिया (Citroen India) बुधवार को भारत में अपनी धाकड़ कॉम्पैक्ट एसयूवी Citroen C3 को लॉन्च करने जा रही है जिसे लेकर ग्राहकों में जबरदस्त एक्साइटमेंट है. आपको बता दें कि सिट्रोएन सी3 कॉम्पैक्ट एसयूवी है लेकिन कंपनी इसे ‘हैचबैक विद अ ट्विस्ट’ के स्लोगन के साथ पेश किया जाने वाला है और इसे लेकर कई लोग कन्फ्यूज हैं और कई लोग इसे कॉम्पैक्ट एसयूवी मानकर चल रहे हैं. हालांकि ये कौन से सेगमेंट की कार है ये बात लॉन्चिंग के बाद पूरी तरह से साफ हो जाएगी। 

क्या है खासियत 

जानकारी के अनुसार Citroen C3 SUV को भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. ये कार कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) पर तैयार की गई है. दरअसल ये भारतीय कारों में एक कॉमन प्लैटफॉर्म है. एसयूवी को तिरुवल्लूर में स्थित कंपनी फैसिलिटी में तैयार किया गया है. Citroen की तरफ से दावा भी किया गया है कि ये 90 फीसद भारत में तैयार की गई है. 

इंटीरियर 

आपको बता दें कि आप इसके लुक पर मत जाइए क्योंकि Citroen C3 SUV में आपको काफी ज्यादा स्पेस मिल सकता है. दरअसल इसमें 2,540 मिमी का व्हीलबेस दिया जा रहा है. ऐसे में पिछली सीट्स पर बैठे हुए पैसेंजर्स को अच्छा-खासा स्पेस मिलने वाला है. 

कितनी हो सकती है कीमत 

आपको बता दें कि इस कार को भारत में 5 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि इसका खुलासा बुधवार को लॉन्चिंग के बाद हो जाएगा। कीमत कम या ज्यादा भी हो सकती है लेकिन मार्केट में मौजूद अन्य ऑप्शंस से तुलना करने पर कीमत इसी आंकड़े के आस-पास हो सकती है. 

डिजाइन और बाकी खासियतों को देखें तो ये एसयूवी काफी दमदार नजर आ रही है, कीमत का खुलासा होने के बाद ग्राहक इसे लेकर और भी ज्यादा क्लियर हो पाएंगे. फिलहाल अभी ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत कम ही रखी जाएगी जिससे मार्केट में कंपनी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच सके. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news