2022 Alto: नई ऑल्टो ने बढ़ाई ग्राहकों की धड़कनें, डिजाइन ऐसा कि टूट सकते हैं बिक्री के रिकॉर्ड्स
Advertisement
trendingNow11270278

2022 Alto: नई ऑल्टो ने बढ़ाई ग्राहकों की धड़कनें, डिजाइन ऐसा कि टूट सकते हैं बिक्री के रिकॉर्ड्स

2022 Alto: भारत में ऑल्टो का जो क्रेज है और किसी अन्य कार को लेकर नहीं दिखाई देता है, दरअसल ये एक एंट्री लेवल हैचबैक है जो भारतीय ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से तैयार की गई है और अब जल्द ही इसका नया मॉडल लॉन्च होने वाला है.

Photo Credit: marutisuzuki.com

2022 Maruti Suzuki Alto Launch Soon: भारत में अगले महीने 2022 Alto को लॉन्च किया जा सकता है. ये कंपनी की एक सबसे पॉपुलर एंट्री लेवल हैचबैक कार है जिसे लेकर ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. लोगों में इस कार की दीवानगी इतनी ज्यादा है कि इसकी बिक्री के रिकॉर्ड भी टूट सकते हैं. दरअसल कई बार नई ऑल्टो की तस्वीरें सामने आ चुकी हैं जिसके बाद इसके डिजाइन और फीचर्स को लेकर कई नई जानकारियां सामने आई हैं. इन जानकारियों के अनुसार नई ऑल्टो अपडेटेड डिजाइन और फीचर्स के साथ मार्केट में उतारी जाएगी. 

  1. 2022 Maruti Alto जल्द करेगी भारत में दमदार एंट्री 
  2. डिजाइन और फीचर्स में देखने को मिलेगा बड़ा बदलाव 
  3. ग्राहकों के बजट में हो जाएगी बेहद आसानी से फिट

आपको बता दें कि भारत में Alto 800 और Alto K10 दोनों के ही नये मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और इनका TVC भी शूट किया जा चुका है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही इसकी लॉन्चिंग की जा सकती है. अभी कंपनी की तरफ नई ऑल्टो की कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है, हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि फेस्टिव सीजन में इसे भारतीय मार्केट में उतारा जा सकता है. 

डिजाइन में मिलेंगे ये बदलाव 

आपको बता दें कि डिजाइन को और ज्यादा अपीलिंग बनाने के लिए कंपनी ने इसमें कई सारे बदलाव किए हैं, फ्रंट में ग्राहकों को हेडलाइट के साथ LED DRL देखने को मिल सकता है, इतना ही नहीं इसके रियर में बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. बूट स्पेस के बढ़ाए जाने की उम्मीद है. इसके साथ की कार में कई नये सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किए जाने की जानकारी मिल रही है. भारत में 21 साल से ज्यादा का सफर कर चुकी ये हैचबैक एक बार फिर से रिकॉर्ड तोड़ सकती है. जानकारी के अनुसार भारी बिक्री की आशंका को देखते हुए गुरुग्राम प्लांट में कंपनी ने अपकमिंग हैचबैक का प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है. 

जानकारी के अनुसार ये हैचबैक 796cc, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है जो 47 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा. ऑल्टो को नए 1.0-लीटर K10C NA पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा जो 66 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड 5-स्पीड मैनुअल और AMT ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है.  

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news