Money Tips: अगर आपने भी तिजोरी में रखी हुई हैं ये चीजें तो तुरंत निकाल करें बाहर, कंगाल होने में नहीं लगेगी जरा भी देर
Advertisement
trendingNow11927111

Money Tips: अगर आपने भी तिजोरी में रखी हुई हैं ये चीजें तो तुरंत निकाल करें बाहर, कंगाल होने में नहीं लगेगी जरा भी देर

Money Astro Tips: वास्तु शास्त्र में तिजोरी से जुड़े कुछ नियम बताए गए हैं. जिन्हें अजमाने से वास्तु दोष से छुटकारा मिल सकता है और धन हानि से बचाव होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में कुछ चीजें रखने से व्यक्ति को बर्बाद होने में देर नहीं लगती. आइए जानें इन चीजों के बारे में. 

 

tijori tips

Tijori Vastu Tips: हर व्यक्ति चाहता है कि उसे कभी पैसों की कमी न हो और उसकी तिजोरी पैसों से भरी रहे. वास्तुशास्त्र में तिजोरी को लेकर भी कुछ टिप्स दिए गए हैं. कहते हैं तिजोरी से जुड़े ये वास्तु टिप्स आपको ध्यान रखने चाहिए ताकि आपको धन की हानि कभी न झेलनी पड़े. धन की देवी कहे जाने वाली मां लक्ष्मी का स्वभाव चंचल होता है, वे कभी भी ज्यादा समय तक एक स्थान पर नहीं टिकती ऐसे में तिजोरी से वास्तु दोष आपके घर नकारात्मकता लेकर आता है जिससे रुष्ट होकर लक्ष्मी मां चली जाती है. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार तिजोरी में कुछ चीजों का रखना अशुभ माना जाता है ये चीजें नकारात्मकता को बढ़ाती हैं इसलिए अगर आपने भी अपनी तिजोरी में ये चीजें रख रखी हैं तो इन्हें आज ही निकाल बाहर कर दें. आइए जानते हैं कौन-सी हैं वे चीजें जिन्हें आपको तिजोरी में रखना आप पर भारी पड़ सकता है. 

आइना या शीशा

कई लोग तिजोरी में शीशा लगवा लेते हैं.  लेकिन वास्तु जानकारों का कहना है कि तिजोरी में लगा शीशा वास्तु दोष का कारण बनता है, जो तिजोरी में रखे पैसे को पल में खाली कर देता है.  अगर आपने भी तिजोरी में शीशा लगा रखा है तो आज ही इसे निकाल दें.

न रखें परफ्यूम 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तिजोरी में परफ्यूम रखना भी अच्छा नहीं माना जाता. परफ्यूम या इत्र तिजोरी में रखने से वास्तु दोष होता है, जिससे तिजोरी कभी भरी नहीं रहती और व्यक्ति को आर्थिक संकट झेलना पड़ता है.

काला कपड़ा है अशुभ 

हिंदू धर्म में काले रंग को अशुभ मानते हैं. कोई भी धार्मिक कार्य, पूजा अनुष्ठान, शाद वगैरह में  काले कपड़े पहनना या काले रंग के कपड़े भेंट करना वर्जित हैं. काले रंग को शोक का प्रतीक मानते हैं. इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें कि तिजोरी में धन को कभी भी काले कपड़े में लपेटकर न रखें. आफ चाहे तो लाल कपड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं.

पुराने बिल/  कागज या रद्दी

वास्तु शास्त्र के अनुसार पुराने बिल, कागज या रद्दी भी तिजोरी में नहीं रखनी चाहिए. इससे पैसों से जुड़ी समस्या बढ़ने लग जाती है और व्यक्ति कंगाल होता चला जाता है.

Maha Navami Totke: महानवमी पर किए ये अचूक टोटके मन की हर इच्छा करेंगे पूरी, छोटी से छोटी परेशानी भी होगी दूर
 

Diwali 2023: दिवाली की रात क्यों जलाते हैं घी और तेल का दीपक? क्या है इसे जलाने का महत्व
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news