Advertisement
trendingPhotos1425693
photoDetails1hindi

Morning Mantra: सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा से नोटों में खेलेंगे आप; बन जाएंगे धनवान!

Morning Good Luck Tips: सुबह के समय अच्छी शुरुआत करके व्यक्ति अपना पूरा दिन सही से बिता सकता है. इन कामों को करने से व्यक्ति को मानसिक शांति तो मिलती ही है. साथ  ही, व्यक्ति को ऊर्जा प्राप्त होती है, जो सकारत्मकता बनाए रखने में मदद करती है. आइए जानते हैं सुबह के समय ये कुछ काम करने से व्यक्ति अपनी किस्मत को बदल सकता है. 

 

चेहरे पर फेरे हाथ

1/5
चेहरे पर फेरे हाथ

शास्त्रों में कहा गया है कि अगर व्यक्ति की सुबह की शुरुआत भगवान के नाम के साथ  हो, तो उसका पूरा दिन अच्छा गुजरता है. सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले अपने हाथों को देखते हुए इस मंत्र  'कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती। करमूले स्थ‍ितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्।।' का जाप करें. और इसके बाद अपनी हथेलियों को चेहरे पर फेर लें. ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति के हाथ में मां लक्ष्मी के साथ-साथ ब्रह्मा जी का वास होता है. 

धरती मां करें प्रणाम

2/5
धरती मां करें प्रणाम

चेहरे पर हाथ फेरने के बाद बेड से पैर नीचे रखने से पहले धरती मां को प्रणाम करें. उन्हें छू कर अपने माथे से लगाएं. धरती को मां के समान माना जाता है, जो हमारा भार उठाती हैं. ऐसे में उन्हें प्रणाम करने के बाद ही व्यक्ति को जमीन पर कदम रखने चाहिए. 

सूर्य को अर्घ्य

3/5
सूर्य को अर्घ्य

शास्त्रों में सूर्य अर्घ्य का विशेष महत्व बताया गया है. मान्यता है कि सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान आदि से निवृत्त होने के बाद साफ वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद एक तांबे के लोटे में जल लें और सूर्य भगवान को अर्घ्य अर्पित कर दें. नियमित रूप से सूर्य देव की पूजा करने से नौकरी-बिजनेस में लाभ के साथ आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

तुलसी जी की पूजा करें

4/5
तुलसी जी की पूजा करें

नियमित रूप से स्नान करने के बाद सूर्यदेव को अर्घ्य दें और इसके बाद तुलसी जी को जल अर्पित करें. इससे मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु भी प्रसन्न होते हैं. इसके साथ ही, जल अर्पित करने के बाद तुलसी के पौधे से थोड़ी मिट्टी लेकर माथे पर थोड़ा सा तिलक जरूर लगाएं. 

करें ये पाठ

5/5
करें ये पाठ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नियमित रूप से मां लक्ष्मी की पूजा क रें. इसके साथ ही लक्ष्मी स्तोत्रऔर कनकधरा स्तोत्र का पाठ करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाती हैं.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़