Advertisement
trendingPhotos1452231
photoDetails1hindi

Mangal Dosh Upay: कुंडली में मंगल को मजबूत करता है मंगलवार को किया इस चीज का दान, प्रसन्न होते हैं बजरंगबली

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा को समर्पित है. ऐसा माना जाता है कि अगर आज के दिन व्रत रखकर हनुमान जी की पूजा की जाए, तो वे जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों के सभी संकट दूर करते हैं. अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है, तो उसे दूर करने के लिए मंगलवार के दिन कुछ चीजों का दान करना चाहिए. आइए जानते हैं मंगलवार को किन चीजों का दान किया जा सकता है. 

 

सोने का दान

1/5
सोने का दान

अगर आपको किसी कार्य में बार-बार  बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है या बार-बार कार्य बनते-बनते बिगड़ जाते हैं, तो मंगलवार के दिन किसी जरूरतमंद या फिर मंदिर में सोने का दान करें. इससे हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति को मंगल दोष से मुक्ति मिलती है. 

तांबे का दान

2/5
तांबे का दान

मंगलवार के दिन दान की चीजों में तांबा भी शामिल है. कहते हैं कि इश दिन तांबे का दान करना शुभ माना गया है. मान्यता है कि इस दिन तांबे का दान करने से व्यक्ति को मंगल दोष से मुक्ति मिलती है. 

माचिस का दान

3/5
माचिस का दान

मंगलवार के दिन कुछ विशेष उपाय आपको हनुमान जी की कृपा दिला सकते हैं. शास्त्रों में कहा गया है कि इस दिन माचिस का दान करना शुभ होता है. इस दिन किसी मंदिर में जाकर माचिस दान स्वरूप दे सकते हैं. इससे व्यक्ति की कुंडली में मंगल को मजबूती मिलती है. 

गुड़ का दान

4/5
गुड़ का दान

ज्योतिष शास्त्र में गुड़ का भी विशेष महत्व बताया गया है. अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर है, तो उसे मंगलवार के दिन गुड़ का दान करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है और आपका भाग्य हमेशा साथ निभाता है. 

गेहूं

5/5
गेहूं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन कुछ खास चीजों का दान करने से व्यक्ति को कष्टों से छुटकारा मिलता है. मंगलवार को गेंहू का दान करने से व्यक्ति को मंगल दोष से मुक्ति मिलती है. इस दिन किसी जरूरतमंद को गेंहू का दान करना शुभ माना गया है. वहीं, आज के दिन गेंहू से बनी रोटी गाय को भी खिलाई जा सकती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़