Numerology: पिता के लिए कुबेर का खजाना साबित होते हैं इस तारीख को जन्मे बच्चे, किस्मत का मिलता है खूब साथ
Advertisement
trendingNow11371700

Numerology: पिता के लिए कुबेर का खजाना साबित होते हैं इस तारीख को जन्मे बच्चे, किस्मत का मिलता है खूब साथ

Number Astrology: अकं ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. आ हम ऐसे जातकों के बारे में जानेंगे,जो पिता के लिए भाग्यशाली माने जाते हैं. 

 

फाइल फोटो

Number 7 People Prediction: अंक ज्योतिष में अंकों के आधार पर भविष्यवाणी की जाती है. किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर मूलांक पता लगाया जाता है और हर मूलांक के व्यक्ति का स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व अलग होता है. कहते हैं कि व्यक्ति के जीवन पर अंकों का गहरा प्रभाव पड़ता है. अंक के आधार पर ही व्यक्ति लकी और अनलकी निर्धारित करते हैं. आज हम ऐसे मूलांक के लोगों के बारे में जानेंगे, जो पिता के लिए भाग्यशाली होते हैं. वहीं, अपने लिए भी किस्मत वाले माने जाते हैं. 

ज्योतिष अनुसार किसी भी माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है. ये लोग जन्म से ही पिता के लिए सौभाग्यशाली होते हैं. साथ ही, इनकी किस्मत खुद के लिए भी बहुत अच्छी होती है. कम उम्र में ही कामयाबी हासिल कर लेते हैं. आइए जानते हैं इन लोगों के बारे में. 

किस्मत वाले होते हैं मूलांक 7 के लोग

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 के लोग काफी किस्मत वाले होते हैं. इतना ही नहीं,ये जिन लोगों के भी साथ रहते हैं उनकी किस्मत भी चमक जाती है. हर मोड़ पर इन्हें किस्मत का भरपूर साथ मिलता है. करियर में बड़े तेजी से सफलता पाते हैं. जिस काम में हाथ डालते हैं उसमें सफलता पाकर रहते हैं. ये जातक तेज बुद्धि के होते हैं और बहुत मेहनती किस्म के होते हैं. सरल स्वभाव के लोग होते हैं. लेकिन इनका सेंस ऑफ ह्यूमर काफी अच्छा होता है. 

मेहनती होते हैं ये जातक 

अंक ज्योतिष का कहना है कि मूलांक 7 के जातक काफी मेहनती होते हैं. किसी भी चीज को पाने के लिए पूरी मेहनत करते हैं. वहीं, बुद्धिमान भी होते हैं. ये जातक काफी व्यवहारिक होते हैं. किसी भी व्यक्ति का दिल आसानी से जीत लेते हैं. हर काम को सोच-समझकर करते हैं. ये लोग जीवन में आसानी से हार मानने वालों में से नहीं होते. ये लोग बड़े से बड़े काम को करने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं. स्वतंत्र विचारों के ये लोग हर काम अपने तरीके से करते हैं. 

दूसरों के लिए भी होते हैं लकी

ज्योतिषीयों का कहना है कि ये लोग खुद के लिए तो लकी होते ही हैं. साथ ही, दूसरों के लिए भी लकी साबित होते हैं. जन्म के बाद से ही माता-पिता की किस्मत चमक जाती है. कहते हैं कि ये पिता के लिए भी बहुत भाग्यशाली होते हैं. इनके जन्म के बाद से ही घर में पैसों की तंगी नहीं रहती. जीवन में सभी सुख-सुविधाएं पाते हैं. समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब होते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news