Gajkesari Yog: मंगल की राशि में बना बेहद लकी 'राजयोग', दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे ये लोग
Advertisement
trendingNow11737087

Gajkesari Yog: मंगल की राशि में बना बेहद लकी 'राजयोग', दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करेंगे ये लोग

Moon Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार दो ग्रहों के एक ही राशि में  होने से कुछ शुभ योगों का निर्माण होता है. चंद्रमा ने 13 जून को मेष राशि में गोचर किया है, जहां पहले से गुरु मौजूद है. इस दौरान गजकेसरी राजयोग का निर्माण हो रहा है. जानें किन राशि वालों के लिए ये लाभकारी होने वाला है. 

 

gajkesari rajyog

Gajkesari Yog In Aries: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा किसी भी राशि में तीन दिन तक विराजमान रहते हैं. बता दें कि 13 जून को चंद्रमा ने मेष राशि में प्रवेश किया है. ऐसे में मेष राशि में पहले से ही गुरु ग्रह मौजूद हैं. गुरु और चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बहुत शुभ माना गया है. इस दौरान कुछ राशि वालों को आकस्मिक धनलाभ होगा. साथ ही, भाग्योदय की भी संभावना है. आइए जानें इन लकी राशियों के बारे में. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गजकेसरी राजयोग मेष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है. इस दौरान इन राशि वालों का भाग्योदय होगा. ये गोचर मेष राशि के लग्न भाव में हुआ है. ऐसे में ये राजयोग आपके काम-कारोबार के हिसाब से शुभ साबित होगा. वैवाहिक जीवन भी इस समय अच्छा रहेगा. इस अवधि में मन अच्छा रहेगा. सुख-साधनों में वृद्धि होगी. अविवाहित लोगों को रिश्ते का प्रस्ताव आ सकता है. आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी. सेहत में सुधार होगा. 

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए ये योग लाभप्रद सिद्ध होगा. बता दें कि आपकी कुंडली में ये योग 11 वें भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. इतना ही नहीं, इस समय संतान से संबंधित कोई खुशखबरी मिल सकती है. साथ ही, पुराने निवेश से भी लाभ मिलेगा. 

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए गजकेसरी राजयोग बेहद शुभकारी रहेगा. बता दें कि ये योग इस राशि के कर्म भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में इस समय काम-कारोबार में अच्छी सफलता हासिल करेंगे. इतना ही नहीं, इस समय जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें नई नौकरी का अवसर प्राप्त होगा. कहते हैं कि इस समय अपनी बुद्धि के प्रयोग से जो भी काम करेंगे, उसमें सफलता हासिल करेंगे. व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. रुका हुआ धन वापस आ सकता है. व्यापारी भी इस समय अपने व्यापार का विस्तार करेंगे. 

15 जून से शुरू होंगे इन राशि वालों के अच्‍छे दिन, थक जाएंगे नोट-नोट गिनते!
 

Mangal Gochar: 17 दिनों तक ऐश करेंगे इन 5 राशियों के लोग, पानी की तरह बरसेगा पैसा!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news