Maa Lakshmi Tips: रोजाना रात में सोने से पहले कर लें ये उपाय, सुबह खुद चलकर आएंगी मां लक्ष्मी, नहीं होगी धन-धान्य की कमी
Advertisement
trendingNow11917714

Maa Lakshmi Tips: रोजाना रात में सोने से पहले कर लें ये उपाय, सुबह खुद चलकर आएंगी मां लक्ष्मी, नहीं होगी धन-धान्य की कमी

Money Vastu tips: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें व्यक्ति यदि सोने से पहले अपनाता है तो उसके जीवन में कई सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलता है. आइए विस्तार में रोज अपनाएं जाने वाले उपायों के बारे में जानें.

 

maa lakshmi tips

Good Luck Tips For Money: वास्तु शास्त्र में धन वृद्धि के लिए कई उपाय बताए गए हैं, जो कि कारगर माने गए हैं. इन्हीं में से कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें यदि रात में सोने से पहले अपनाया जाए तो ना केवल व्यक्ति की धन धान्य में वद्धि होगी बल्कि नकारात्मकता भी दूर होगी. दरअसल धार्मिक मान्यताओं के अनुसार धन की देवी मां लक्ष्मी शाम के समय में धरती लोक पर आती हैं.

 ऐसे में शाम के समय में कुछ ऐसी महत्वपूर्ण बाते हैं जिन्हें यदि व्यक्ति नियमित तौर पर पूरा करें तो उसे कभी भी आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके अलावा घर में हमेशा सकारात्मक उर्जा का संचार होगा. आइए विस्तार में सोने से पहले किए जाने वाले इन कुछ कार्यों के बारे में जानें, जिससे व्यक्ति को कभी आर्थिक परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा.

मेन गेट की करें रोज सफाई

वास्तु शास्त्र के अनुसार सूरज के डूबने से पहले ही घर के मेन गेट की सफाई जरूर कर लें. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शाम के समय मां लक्ष्मी धरती पर विचरण के लिए निकलती हैं. इसलिए घर के मुख्य द्वार को हमेशा जरूर साफ रखें, इससे मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है. मां लक्ष्मी को गंदगी बिलकुल भी पसंद नहीं है. वह हमेशा साफ वातावरण में वास करती हैं. इसलिए शाम होने से पहले मुख्य द्वार को रोज जरूर साफ कर दें.

उत्तर दिशा को माना जाता है शुभ

वास्तु शास्त्र में ईशान कोण यानी कि उत्तर दिशा को बेहद ही शुभ माना जाता है. इस दिशा को देवी देवताओं का वास माना जाता है. इसलिए भी उत्तर दिशा में ही घर के मंदिर को स्थापित करने के लिए कहा जाता है. उत्तर दिशा को भगवान कुबेर की दिशा भी कहते हैं. इस दिशा की हमेशा सफाई का ध्यान रखते हुए तिजोरी को इसी दिशा में रखें. इससे धन में वृद्धि होती है.

मंदिर में ना रखें बासी फूल

मंदिर में सुबह पूजा किए गए फूलों को रात तक नहीं छोड़ना चाहिए. शाम के समय इन बासी फूलों को हटा लेना चाहिए. साथ ही कलश में यदि बासी जल है तो उसे भी हटा दें.

नकारात्मकता दूर करने के उपाय

यदि घर में लगातार कोई अप्रिय घटनाएं घट रही है तो कपूर के साथ लौंग को जला दें. ऐसा करने से धन धान्य में वृद्धि तो होती ही है साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

बड़ी ही चमत्कारी होती है धन लक्ष्मी पोटली, इसकी सामग्री व्यक्ति को रातोंरात बना सकती है मालामाल

 

Navratri 2023: नवरात्रि में क्यों जलाई जाती है अखंड ज्योति? जलाने से पहले जान लें जरूरी नियम तभी मिलेगा पूजा का शुभ फल

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news